Advertisement

एक दिन की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज की नई कीमतें

देश में महंगाई की मार लगातार जारी है। पेट्रोल और डीजल के दाम एक दिन थमने के बाद आज फिर बढ़ गए हैं। दिल्ली...
एक दिन की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज की नई कीमतें

देश में महंगाई की मार लगातार जारी है। पेट्रोल और डीजल के दाम एक दिन थमने के बाद आज फिर बढ़ गए हैं। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 80-80 पैसे बढ़ गए हैं, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत अब 102 रुपये 61 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत 93 रुपये 87 पैसे हो गई है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 117 रुपये 57 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत 101 रुपये 70 पैसे हो गई है। यहां पेट्रोल और डीजल की कीमत में 85 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। हाल ही में कच्चे तेल की कीमतों में तंग आपूर्ति के डर से लगभग 35-40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं, कोलकाता   में एक लीटर डीजल 97.02 रुपये तो एक लीटर पेट्रोल की 112.19 रुपये पर बिक रहा है।

चार महीने से ज्यादा के अंतराल के बाद 22 मार्च यानी मंगलवार को पहली बार इन कीमतों में बदलाव किया गया था, जिसके बाद पिछले 12 दिनों के अंदर 10वीं बार ईंधन महंगा हुआ है।

सरकार के राजनीतिक विरोधियों का आरोप था कि पांच राज्यों के चुनाव के कारण मोदी सरकार ने तेल कंपनियों को मूल्य बढ़ाने से रोक रखा था।

बता दें कि बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad