Advertisement

लगातार 13वें दिन बढ़े ईंधन के दाम, महाराष्ट्र में 91 के पार पहुंचा पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार वृद्धि जारी है। मंगलवार को 13वें दिन भी ईंधन की कीमतें बढ़ी हैं।...
लगातार 13वें दिन बढ़े ईंधन के दाम, महाराष्ट्र में 91 के पार पहुंचा पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार वृद्धि जारी है। मंगलवार को 13वें दिन भी ईंधन की कीमतें बढ़ी हैं। इसके साथ महाराष्ट्र के कई शहरों में पेट्रोल का दाम 91 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है।

मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। वहीं डीजल में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़त के बाद देश के चारों महानगरों समेत पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं।

दिल्ली में 82.16, मुंबई में 89.54

दिल्ली में पेट्रोल का दाम 82.16 रुपये पर पहुंच गया है। मुंबई में 89.54 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 85.41 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं, डीजल की बात करें तो दिल्ली में एक लीटर डीजल 73.87 रुपये, कोलकाता में 75.72 और मुंबई में 78.42 रुपये प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई में इसकी कीमत 78.10 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

महाराष्ट्र के कई शहरों में 91 के पार पहुंचा पेट्रोल

महाराष्ट्र के कई शहरों में पेट्रोल के दाम 91 रुपये के पार पहुंच गया है। मंगलवार को परभणि में पेट्रोल 91.32 रुपये का मिल रहा है। जबकि नांदेड़ में 91.11 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है। वहीं राज्य के नंदूरबार, रत्नागिरी, बीड़, औरंगाबाद, लातूर और जलगांव में दाम 90 रूपये से अधिक चुकाने पड़ रहे हैं।

क्यों बढ़ रहे हैं दाम?

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी भारी उथल-पुथल का असर पेट्रोल और डीजल पर लगातार बना हुआ है। जानकारों के मुताबिक कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के साथ ही गिरते रुपये ने भी मुश्किलें बढ़ाने का काम किया है। इन दोनों वजहों से तेल कंपनियों की लागत बढ़ती है। नतीजतन आम आदमी तक ईंधन की कीमतें बढ़कर पहुंचती हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad