Advertisement

कटौती के बाद भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी, दिल्ली में 82, मुंबई में 87 पार पेट्रोल

तेल की कीमतों में सरकार द्वारा दी गई ढाई रूपये राहत के बाद अब दाम फिर बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को...
कटौती के बाद भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी, दिल्ली में 82, मुंबई में 87 पार पेट्रोल

तेल की कीमतों में सरकार द्वारा दी गई ढाई रूपये राहत के बाद अब दाम फिर बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को लगातार चौथे दिन तेल का महंगा होना जारी रहा।

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 82.26 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई। वहीं डीजल 29 पैसे बढ़कर 74.11 रुपये पर जा पहुंचा है। दिल्ली के साथ ही मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है। मुंबई में पेट्रोल अब 87 रुपये के पार पहुंच गया है।

कोलकाता में भी लोग पेट्रोल के बढ़ते दाम से काफी परेशान हैं। कोलकाता में पेट्रोल 84.09 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है जबकि डीजल 75.96 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है। चेन्‍नई में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। चेन्‍नई में पेट्रोल 85.50 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल 78.35 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है।

इससे पहले सोमवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल की कीमत में 0.21 पैसे और डीजल की कीमतों में 0.29 पैसे तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 82.03 और मुंबई में 87.50 रुपये प्रति लीटर हो गई।

बता दें कि पिछले सप्ताह केंद्र सरकार ने गुरुवार को तेल की कीमतों में 2.50 रुपये तक की राहत की घोषणा की थी, जिसके बाद कई राज्यों ने भी अपनी ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी का ऐलान किया था। केंद्र और राज्यों के इस फैसले के बाद देशभर में तेल की कीमतों में न्यूनतम 2.50 रुपये और अधिकतम 5 रुपये तक की गिरावट दर्ज की गई थी। लेकिन इसके दूसरे ही दिन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad