Advertisement

एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़े तेल के दाम, मुंबई में 90.35 रुपये पहुंचा पेट्रोल

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है। दिल्ली, मुंबई सहित पूरे...
एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़े तेल के दाम, मुंबई में 90.35 रुपये पहुंचा पेट्रोल

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है। दिल्ली, मुंबई सहित पूरे देश में पेट्रोल के दाम में आज 14 पैसे की बढ़ोतरी देखी गई। डीजल के दाम में भी रिकॉर्ड 12 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

दिल्ली और मुंबई में आज पेट्रोल क्रमश: 83.00 रुपये, 90.35 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल की कीमत मुंबई में 78 रुपये 82 पैसे प्रति लीटर और दिल्ली में 74 रुपये 24 पैसे प्रति लीटर है। कोलकाता के लोग भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर परेशान हैं। कोलकाता में पेट्रोल 84.82 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 76.09 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। चेन्‍नई में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। चेन्‍नई में पेट्रोल 86.28 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 78.49 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

बता दें कि कल तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत नहीं बढ़ाए थे।

बुधवार को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोलियम उत्पादों पर लगने वाले कर को घटाने की मांग पर कहा था कि इस तरह की कटौती से लंबी राहत नहीं मिलेगी क्योंकि फिलहाल अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में भारी अस्थिरता है। ऐसे समय में यदि केंद्र सरकार उत्पाद शुल्क और राज्यों के मूल्य संवर्धित कर (वैट) में कमी का कोई उपाय करती है तो भी उसका असर कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा क्योंकि फिलहाल कच्चे तेल की कीमतें स्थिर नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad