Advertisement

रामदेव का दावा, ‘अगले साल हिंदुस्तान यूनिलीवर से बड़ा हो जाएगा पतंजलि का कारोबार’

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि भारत की कई बड़ी कंपनियों को टक्कर देने का दावा कर रही है। बिजनेस...
रामदेव का दावा, ‘अगले साल हिंदुस्तान यूनिलीवर से बड़ा हो जाएगा पतंजलि का कारोबार’

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि भारत की कई बड़ी कंपनियों को टक्कर देने का दावा कर रही है। बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक योग गुरु ने कहा कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को 'गैर-लाभदायक' कंपनी में परिवर्तित कर दिया जाएगा। साथ ही रामदेव ने दावा किया कि अगले साल तक उसका कारोबार देश की सबसे बड़ी कन्ज्यूमर गुड्स कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर से ज्यादा हो जाएगा।

मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में रामदेव ने एफएमसीजी मदों के लिए ई-कॉमर्स में भी प्रवेश की घोषणा की।

बता दें कि अंतिम सालाना सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक, 2016-17 में पतंजलि की सेल्स 10,561 करोड़ रुपये थी जो लिस्टेड एचयूएल की लगभग एक तिहाई थी। 2016-17 में एचयूएल  ने 34,487 करोड़ रुपये की सेल्स हासिल की थी।

इस दौरान रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने दिसंबर में ऑनलाइन बिक्री में 10 करोड़ रुपये का व्‍याापार किया और इस साल ई-कॉमर्स से 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का लक्ष्य रखा गया है। एक हिंदी न्यूज़ चैनल के साक्षात्कार में, रामदेव ने बताया कि पतंजलि ने अब तक 100 करोड़ रुपये से अधिक दान किया है। साथ ही अब पतंजलि ने 1 लाख करोड़ रुपये का दान करने का लक्ष्य रखा है।

गौरतलब है कि पतंजलि आयुर्वेद ने ऑनलाइन सेल्स को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को ऐमाजॉन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल और ग्रोफर्स सहित आठ ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करने का ऐलान किया। रामदेव ने कहा कि कंपनी एक ठोस ऑनलाइन बिजनेस के जरिए हर घर तक पहुंचना चाहती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad