Advertisement

पर्यटन क्षेत्र में युवाओं को रोजगार देगा ओयो ग्रुप

पर्यटन आज लोगों के लिए महत्वपूर्ण विषय बन गया है। इसलिए इस क्षेत्र में रोजगार की भी अपार संभावनाएं हैं। 23 साल के युवा रितेश अग्रवाल ने युवाओं को पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं तलाश कर दी है।
पर्यटन क्षेत्र में युवाओं को रोजगार देगा ओयो ग्रुप

ओयो ग्रुप के सीईओ रितेश अग्रवाल ने ऐसी पहल की है कि आज पूरे देश में उन्होने पर्यटन के क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार उपलब्‍ध कराने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। कम खर्च में देश घूमने की चाह रखने वाले लोगों के लिए ओयो ग्रुप ने ऐसा एप्प बनाया है कि उससे घूमने वालों के लिए कम बजट में होटल उपलब्‍ध रहेगा।

रितेश अग्रवाल आउटलुक से विशेष बातचीत में बताते हैं कि महज तीन साल के अंदर उनकी कंपनी ने देश भर में सात हजार होटल के साथ गठजोड़ कर रखा है ताकि लोगों को कही पर भी जाने में ठहरने की परेशानी न हो। अग्रवाल के मुताबिक आज कम बजट में लोग पर्यटन का लुत्फ उठाना चाहते हैं सबसे बड़ी समस्या उनके साथ आती है ठहरने के लिए। ऐसे में ओयो ग्रुप का एप्प फायदेमंद साबित हो रहा है जहां कम बजट में ठहरने का उत्तम प्रबंध है। अग्रवाल बताते हैं कि आज लोगों को कहीं पर भी ठहरने के लिए जो मूलभूत सुविधाएं चाहिए उसमें ओयो ग्रुप सारी सुविधाएं उपलब्‍ध करा रहा है।

रितेश अग्रवाल बताते हैं कि आज उनकी कंपनी भारत सरकार के युवा कौशल विकास मंत्रालय की पहल पर एक हजार युवाओं को प्रशिक्षित भी करने जा रहे हैं जिससे पर्यटन के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार मिल सके। अग्रवाल की चाहत यह है कि आने वाले दिनों में ओयो ग्रुप देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी पर्यटकों को सुविधाएं उपलब्ध कराएं इसके लिए मलेशिया में उन्होने अपने अभियान को शुरू कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad