Advertisement

अब वोडाफोन का भी नि:शुल्क कॉल प्लान

रिलायंस जियो की सभी नेटवर्क पर मुफ्त काल की पेशकश तथा अन्य मौजूदा कंपनियों के प्लान का मुकाबला करने के लिए वोडाफोन ने भी आज दो नये पैक की घोषणा की जिसमें उसके प्रीपेड ग्राहकों के लिए असीमित नि:शुल्क वॉयस कॉल की सुविधा होगी।
अब वोडाफोन का भी नि:शुल्क कॉल प्लान

उल्लेखनीय है कि नयी कंपनी रिलायंस जियो के शुल्क प्लान का मुकाबला करने के लिए एयरटेल व आइडिया सेल्यूलर ने गुरुवार को ही अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए दो-दो नये प्लान पेश किए जिनमें नि:शुल्क वायस कॉल तथा अतिरिक्त डेटा की पेशकश शामिल है।

भारतीय दूरसंचार बाजार में भागीदारी के लिहाज एयरटेल पहले, वोडाफोन दूसरे व आइडिया तीसरे नंबर पर है।

वोडाफोन के नये प्लान के तहत 144 रुपये से अधिक का रिचार्ज करवाने पर असीमित नि:शुल्क वॉयस, वोडाफोन नेटवर्क पर नि:शुल्क रेामिंग तथा 50 एमबी डेटा की सुविधा मिलेगी। वहीं 344 रुपये से अधिक का रिचार्ज करवाने पर उसके प्रीपेड ग्राहकों को सभी नेटवर्कों पर असीमित नि:शुल्क काल व नि:शुल्क रोमिंग की सुविधा रहेगी। इसके साथ ही कंपनी कुछ डेटा भी अपने ग्राहकों को देगी।

कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी संदीप कटारिया ने कहा है कि उक्त प्लान 2जी, 3जी व 4जी ग्राहकों के लिए 28 दिन की वैधता के साथ उपलब्ध होंगे। उल्लेखनीय है कि वोडाफोन के 20 करोड़ ग्राहकों में से ज्यादातर प्रीपेड खंड के हैं।

एयरटेल व आइडिया ने जियो की नि:शुल्क काल पेशकश का मुकाबला करने के लिए कमश: 345 रुपये व 348 रुपये की दो योजनाएं कल पेश की जिनमें उनके ग्राहक देश में किसी भी नेटवर्क पर जितनी चाहे फोनकॉल कर सकते हैं।  इस प्लान के तहत ये दोनों कंपनियां 4जी ग्राहकों को।जीबी व बिना 4जी हैंडसेट वाले ग्राहकों को 50एमबी डेटा भी देंगी।

वहीं कम राशि वाले प्लान में एयरटेल व आइडिया का शुल्क कमश: 149 रुपये व 148 रुपये है। इसके तहत उसके ग्राहक कंपनी के नेटवर्क पर ही नि:शुल्क कॉल कर सकेंगे। वहीं सार्वजनिक दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने भी कहा कि वह 149 रुपये से कम शुल्क वाले प्रीपेड प्लान पर काम कर रही है जिसमें सभी नेटवर्क पर कॉल मुफ्त होंगी।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad