Advertisement

अब बिना कार्ड के एटीएम से निकाल सकेंगे पैसा, एयरटेल पेमेंट बैंक ने शुरू की ये सुविधा

एयरटेल पेमेंट बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। अब एयरटेल पेमेंट बैंक के ग्राहक देश के कुछ...
अब बिना कार्ड के एटीएम से निकाल सकेंगे पैसा, एयरटेल पेमेंट बैंक ने शुरू की ये सुविधा

एयरटेल पेमेंट बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। अब एयरटेल पेमेंट बैंक के ग्राहक देश के कुछ खास एटीएम मशीनों से बिना डेबिट या क्रेडिट कार्ड के भी आसानी से कैश निकाल सकते हैं। एयरटेल पेमेंट बैंक ने क्लाउड-आधारित भुगतान समाधानों के ग्लोबल प्रोवाइडर्स एमपे के साथ समझौता किया है।

कैश के साथ-साथ मनी ट्रांसफर की भी होगी सुविधा

एयरटेल पेमेंट बैंक के मुताबिक, इंस्टेंट मनी ट्रांसफर प्रौद्योगिकी (आईएमटी) के जरिए यह भुगतान किया जाएगा। इस तकनीक का इस्तेमाल नकदी निकालने के साथ-साथ मनी ट्रांसफर के लिए भी किया जाएगा। यह सेवा यूएसएसडी और माई एयरटेल ऐप के जरिए से फीचर फोन और स्मार्ट फोन दोनों के ग्राहकों लिए उपलब्ध है।

दुनिया का सबसे बड़ा कार्ड लेस कैश एटीएम नेटवर्क है एमपे पेमेंट सिस्टम्स

दरअसल, आईएमटी का निर्माण एमपे पेमेंट सिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया है। यह दुनिया का सबसे बड़ा कार्ड लेस नकदी एटीएम नेटवर्क है।

फिलहाल यह सुविधा 20,000 एटीएम पर मिलेगी

एयरटेल ने अपने बयान में बताया, ‘एयरटेल भुगतान बैंक के ग्राहकों को फिलहाल यह सुविधा 20,000 एटीएम पर मिलेगी और इस साल के आखिर तक यह सुविधा एक लाख एटीएम पर मिलेगी। वर्तमान में एसबीआई, पीएनबी और एक्सिस बैंक जैसे भारत के कुछ सबसे बड़े बैंकों के 100,000 से अधिक एटीएम कार्ड-लेस नकदी के लिए आईएमटी सिस्टम से जुड़े हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement