Advertisement
Home अर्थ जगत सामान्य एलन मस्क ने ट्वीटर डील कैंसिल करने का किया ऐलान, कंपनी करेगी मुकदमा

एलन मस्क ने ट्वीटर डील कैंसिल करने का किया ऐलान, कंपनी करेगी मुकदमा

आउटलुक टीम - JUL 09 , 2022
एलन मस्क ने ट्वीटर डील कैंसिल करने का किया ऐलान, कंपनी करेगी मुकदमा
एलन मस्क ने ट्वीटर डील कैंसिल करने का किया ऐलान, कंपनी करेगी मुकदमा
ट्विटर
आउटलुक टीम

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्‍क अब ट्विटर नहीं खरीदेंगे। एलन मस्क ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की अपनी पेशकश को छोड़ देंगे, क्योंकि कंपनी नकली खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी मुहैया कराने में विफल रही है। वहीं ट्विटर ने तुरंत यह कहते हुए प्रत‍िक्र‍िया दी क‍ि वह इस सौदे को बनाए रखने के लिए टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा करेगा।

अरबपति टेस्ला प्रमुख की टीम की ओर से ट्विटर को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, एलन मस्क खरीद समझौते के कई उल्लंघनों का हवाला देते हुए ट्विटर को खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन अमरीकी डॉलर के सौदे को समाप्त कर रहे हैं। पत्र में कहा गया कि मस्क विलय समझौते को समाप्त कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का उल्लंघन कर रहा है। पत्र में कहा गया, "संक्षेप में, ट्विटर ने वो जानकारी प्रदान नहीं की है जो कि मस्क दो महिने से मांग रहे हैं।"

दरअसल, अप्रैल में मस्क ने ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर के लेनदेन में अधिग्रहण समझौता किया। हालांकि, मस्क ने मई में अपनी टीम को ट्विटर के इस दावे की सत्यता की समीक्षा करने की अनुमति देने के लिए सौदे को रोक दिया कि प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते बॉट या स्पैम हैं।

जून में फिर मस्क ने खुले तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर विलय समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था और स्पैम और फर्जी खातों पर उसके द्वारा अनुरोधित डाटा प्रदान नहीं करने के लिए सोशल मीडिया कंपनी के अधिग्रहण को बंद करने की धमकी दी थी।

मस्क ने आरोप लगाया है कि स्पैम खातों की सही संख्या बहुत अधिक होने की संभावना है, संभावित रूप से 90% तक। मस्क ने पहले कहा था कि अधिग्रहण "आगे नहीं बढ़ सकता" जब तक कि कंपनी अपने स्पैम मीट्रिक का "प्रमाण" प्रदान नहीं करती।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement