Advertisement

भोपाल से दिल्ली का सफर, एक शख्स ने सिर्फ 4 लोगों के लिए 180 सीटर प्लेन किराए पर लिया

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के डर ने अमीर हो या गरीब, सभी को दहशत में डाल दिया है। यही वजह है कि...
भोपाल से दिल्ली का सफर, एक शख्स ने सिर्फ 4 लोगों के लिए 180 सीटर प्लेन किराए पर लिया

कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के डर ने अमीर हो या गरीब, सभी को दहशत में डाल दिया है। यही वजह है कि लॉकडाउन के चौथे चरण में बस, ट्रेन या फ्लाईट से यात्रा की छूट के बावजूद लोग अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं। इस बीच सोमवार से घरेलू उड़ानों का संचालन शुरू होने के बाद मध्य प्रदेश के भोपाल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सभी को चौंकने पर मजबूर कर दिया। दरअसल, एक शख्स ने परिवार के 4 लोगों के सफर के लिए 180 सीटों वाला विमान किराए पर लेकर दिल्ली से भोपाल तक का सफर किया। 

सूत्रों ने बताया कि एक व्यक्ति ने भोपाल से अपनी बेटी, उसके दो बच्चों और अपनी नौकरानी को वापस दिल्ली लाने के लिए विमान किराए पर लिया, जो कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण पिछले दो महीने से भोपाल में फंसे हुए थे।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि ए-320 180 सीटर प्लेन एक परिवार के चार सदस्यों को ले जाने के लिए 25 मई को यहां आया था। उन्होंने बताया कि शायद यह किसी के द्वारा किराए पर लिया गया था और कोई मेडिकल इमरजेंसी नहीं थी। हालांकि इस संबंध में भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे के निदेशक अनिल विक्रम से संपर्क नहीं किया जा सका।

पत्नी, दाई और दो बच्चों के परिवार को भोपाल से लाने के लिए एयरबस A320 ने सोमवार को दिल्ली से उड़ान भरी। प्लेन में सिर्फ क्रू मेंबर के अलावा कोई भी सवार नहीं था। दिल्ली से सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर उड़ान भरने के बाद फ्लाइट साढ़े दस बजे भोपाल एयरपोर्ट पर उतरी। 11.30 बजे भोपाल से दिल्ली के लिए परिवार को सवार कर उसने उड़ान भरी। उसके बाद दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली में उतरा।विमानन विशेषज्ञों के अनुसार, एयरबस -320 को किराए पर लेने की लागत लगभग 20 लाख रुपये है।

बता दें कि कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के कारण लगभग दो महीने के बाद सोमवार यानी 25 मई से घरेलू उड़ानों की सेवाएं फिर से शुरू हो गईं हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad