Advertisement

महीने के पहले दिन आम आदमी को झटका, बढ़े रसोई गैस के दाम

तेल कंपनियों ने इस महीने के पहले दिन ही आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। रसोई गैस के दाम आज फिर से आज बढ़ा...
महीने के पहले दिन आम आदमी को झटका, बढ़े रसोई गैस के दाम

तेल कंपनियों ने इस महीने के पहले दिन ही आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। रसोई गैस के दाम आज फिर से आज बढ़ा दिए गए हैं। दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ कर 819 रुपये हो गई है।

कोरोना महामारी के साथ आम जनता को महंगाई की दोहरी मार झेलनी बड़ रही है। एक ओर पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं वहीं दूसरी ओर रसोई गैस के दामों में आए इजाफे ने आम जनता की परेशानियों को और भी बढ़ा दिया है। पिछले दो महीनों के दौरान सरकार ने एलपीजी गैस में 125 रुपये बढ़ाए हैं तो वही पेट्रोल-डीजल में करीब 8 रुपये का इजाफा हुआ है। 

जाइए जाने इन दो महीनों में कितने बढ़ें पेट्रोल-डीजल और एलपीजी गैस के दाम

आईओसीएल के अनुसार, अगर सिर्फ दिल्ली की बात की जाए तो एक जनवरी 2021 को पेट्रोल की कीमत 83.71 रुपये प्रति लीटर थी और आज 91.17 रुपये प्रति लीटर है। इसी तरह डीजल का दाम जनवरी में 73.87 रुपये प्रति लीटर था और दो महीने बाद मार्च में 81.47 रुपये प्रति लीटर हो चुका है।

वहीं एलपीजी सिलेंडर के बढ़ें हुए दामों ने आम जनता का बजट हिलाडाला है। पिछले 2 महीनों में 6 बार इसके मूल्य में सरकार द्वारा बढ़ोतरी की जा चुकी है। 1 जनवरी को रसोई गैस के सिलेंडर का मूल्य 694 रुपये था। मार्च में इसे बढ़ा कर 819 रुपये प्रति सिलेंडर कर दिया गया है। इन दो महीनों में 125 रुपये प्रति सिलेंडर की दर से महंगाई आम जनता पर भारी पड़ रही है। यह मूल्य केवल दिल्ली का है दूसरे राज्यों में तो लोगों को इसके लिए और ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad