Home अर्थ जगत सामान्य लाइफस्टाइल लोन ऐप Phocket ने 5,000 लोन का किया वितरण, जानिए इसकी खासियत

लाइफस्टाइल लोन ऐप Phocket ने 5,000 लोन का किया वितरण, जानिए इसकी खासियत

आउटलुक टीम - MAR 09 , 2019
लाइफस्टाइल लोन ऐप Phocket ने 5,000 लोन का किया वितरण, जानिए इसकी खासियत
न्यूयॉर्क के टाइम स्क्वायर में नैस्डैक टॉवर पर फॉकेट का मोमेंट ऑफ फेम
आउटलुक टीम

फिनटेक, जैसा कि नाम से पता चलता है कि टेक्नोलॉजी की मदद से वित्तीय सुविधाएं मुहैया कराना है। चाहे ऑनलाइन भुगतान, टिकट बुक करना, खरीदारी करना या लोन लेना हो, पहले यह थकाऊ काम था लेकिन अब कुछ ही क्लिक से यह संभव है। जैसा कि हम भारत में एक फिनटेक क्रांति के गवाह हैं, क्रेडिट तेजी से सुलभ और सस्ता हो रहा है। सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ और ‘डिजिटल इंडिया’ जैसी पहल बैंक या किसी भी ऋण देने वाली संस्था को होने वाली परेशानियों के बिना निर्बाध लोन देने की प्रक्रिया और वित्तीय समावेशन की गारंटी देती है।

इसी दिशा में लाइफस्टाइल लोन ऐप फॉकेट (Phocket) के माध्यम से हजारों लोगों को आसान, कागज रहित और परेशानी मुक्त लोन देना मुमकिन हो गया है। फॉकेट के साथ, एक नियमित वेतनभोगी व्यक्ति, जो आवश्यकता से अधिक कुछ भी वहन करने में सक्षम नहीं हो सकता था, वह 5,000 से लेकर 1,00,000 तक का लोन ले सकता है। इसके द्वारा ईएमआई, क्रेडिट कार्ड से भुगतान, शिक्षा ऋण, यात्रा ऋण, हाउस रेनोवेशन, मेडिकल इमर्जेंसी, शॉपिंग और यहां तक कि उत्सव के लिए कई उद्देश्यों के लिए पारदर्शी और सरल तरीके से 7-45 दिनों की अवधि के लिए लोन लिया जा सकता है। फॉकेट मोबाइल ऐप काफी सहज और यूजर के अनुकूल है। यह उन पेशेवरों के लिए अंतर को पाटने में मदद कर रहा है जो व्यक्तिगत ऋण के लंबे कार्यकाल के कारण बैंक से लोन नहीं लेना चाहते हैं।

फॉकेट (Phocket) ने 5,000 लोन वितरण को पूरा कर लिया है। फॉकेट एक अनूठी जीवन शैली वाला उत्पाद है जो जीवन में तुरंत एक्सेस, सुविधा और समर्थन में विश्वास करता है।

यह धन की कमी और उनकी जरूरतों और इच्छा के अनुरूप जीवनशैली का नेतृत्व करने में मिलेनियल आबादी को सक्षम बनाता है। चाहे वेतन में देरी हो या मेडिकल इमरजेंसी हो, चाहे आप किसी हॉबी को आगे बढ़ाने की इच्छा रखते हों या किसी बड़ी खरीदारी की जरूरत हो, फॉकेट नए जमाने के डिजिटल विश मास्टर की तरह काम करता है।

लोन ऐप के इस भीड़ भरे संसार में अलग तरीके की ग्राहक अधिग्रहण की रणनीति, बेहतर ग्राहक सेवा और विशेष मर्चेंट पार्टनरशिप के कारण फॉकेट ने अपनी अलग पहचान बनाई है।

2018 फॉकेट के लिए एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि यह इसी साल अस्तित्व में आया था और इसकी तीन बड़ी उपलब्धियां ये हैं-

1. 2,500 लोन के सफल वितरण के लिए न्यूयॉर्क के टाइम स्क्वायर में नैस्डैक टॉवर पर मोमेंट ऑफ फेम।

2. सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल 2018 में एक प्रदर्शक के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया - फिनटेक समुदाय के लिए दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन।

3. YMCA MOB बिजनेस समिट और GBM 2018 में स्टार्ट अप ऑफ द इयर का सम्मान

फॉकेट अब अपने उत्पाद अपील को व्यापक बनाने के लिए लघु अवधि के ईएमआई विकल्पों को पेश करने की योजना बना रहा है और स्वयं के लिए एक उत्पाद विकसित करने की भी तलाश कर रहा है। 5000 ऋणों के सफल वितरण के साथ, अगले वित्त वर्ष में अब फॉकेट का लक्ष्य तेजी से बढ़ाना है और 1,00,000 ऋणों का वितरण करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से