Advertisement

इंफोसिस का शुद्ध लाभ तीसरी तिमाही में सात प्रतिशत बढ़ा

देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में सात प्रतिशत बढ़कर 3,708 करोड़ रुपये रहा।
इंफोसिस का शुद्ध लाभ तीसरी तिमाही में सात प्रतिशत बढ़ा

दिग्गज आईटी कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिये आय के बारे में अनुमान को संशोधित कर 8.4 से 8.8 प्रतिशत किया है जो पहले 8 से 9.0 प्रतिशत था। बेंगलुरू की कंपनी का शुद्ध लाभ इससे पूर्व वित्त वर्ष 2015-16 की इसी तिमाही में 3,465 करोड़ रुपये था।

कंपनी की एकीकृत आय तीसरी तिमाही में 8.6 प्रतिशत बढ़कर 17,273 करोड़ रुपये रही जो एक वर्ष पूर्व 2015-16 की इसी तिमाही में 15,902 करोड़ रुपये थी।

इंफोसिस के परिणाम के बाद उसका शेयर बीएसई में शुरूआती कारोबार में 0.61 प्रतिशत टूटकर 993.95 पर पहुंच गया।

इंफोसिस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तथा प्रबंध निदेशक विशाल सिक्का ने कहा, तिमाही के दौरान मौसमी और अन्य चुनौतियों को देखते हुए आय के लिहाज से प्रदर्शन हमारी उम्मीद के अनुरूप है।

कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी यूबी प्रवीण राव ने कहा, हमारा कर्मचारियों के कंपनी से जुड़ाव बढ़ाने की दिशा में प्रयास जारी है और इससे छोड़कर जाने वाले लोगों की संख्या में कमी आयी है। तिमाही के दौरान हमने 77 नये ग्राहक बनाये। साथ ही दो ग्राहक 7.5 करोड़ डालर से अधिक आय श्रेणी में जोड़े गये।

इंफोसिस ने रविकुमार एस को उप-मुख परिचालन अधिकारी नियुक्त किया है जो राव को रिपोर्ट करेंगे। उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad