Advertisement

इंडिगो साल के अंत तक डॉक्टरों, नर्सों को किराये में 25 फीसदी की देगी छूट

देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने कोरोना संकट के समय लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण...
इंडिगो साल के अंत तक डॉक्टरों, नर्सों को किराये में 25 फीसदी की देगी छूट

देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने कोरोना संकट के समय लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों और नर्सों को किराये में 25 फीसदी तक रियायत देने की घोषणा की है।

एयरलाइन ने बताया कि इसके लिए उसने ‘टफ कुकी’ नाम से अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत पहली जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक की यात्रा के लिए टिकट बुक कराने वाले डॉक्टर और नर्स किराये में 25 फीसदी तक की छूट पा सकेंगे।

चेकइन के समय उन्हें अपना अस्पताल का पहचान पत्र दिखाना होगा। उनकी यात्रा को यादगार बनाने के लिए चेकइन के समय उन्हें एक ‘कुकी टिन’ दिया जायेगा, बोर्डिंग गेट पर उनके नाम की उद्घोषणा करते हुये स्वागत किया जायेगा और विमान में दिये जाने वाले पीपीई किट पर ‘टफ कुकी’ का स्टीकर होगा। विमान के अंदर भी उनके नाम की उद्घोषणा कर उनका स्वागत किया जायेगा।

सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ानों के संचालन की अनुमति दी थी

25 मार्च से लॉकडाउन के चलते सरकार ने दो माह बाद यानी 25 मई से घरेलू उड़ानों को दोबारा संचालन करने की परमीशन दी थी। हालांकि, इस समय पैसेंजर लोड काफी कम है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा कि 1 जुलाई को 785 फ्लाइट्स में करीब 71,471 यात्रियों ने यात्रा की। इसका मतलब है कि बुधवार को एक विमान में औसतन 91 यात्री थे। आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले A320 विमानों में लगभग 180 सीटें होती हैं। इसका मतलब यह है कि 1 जुलाई को यात्री लोड लगभग 50 फीसदी था।

एजेंसी इनपुट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad