Advertisement

कोरोना वॉरियर डॉक्टरों व नर्सों को किराये में 25 प्रतिशत तक छूट देगी इंडिगो

देश में सबसे कम कीमत की यात्री सेवा के लिए प्रसिद्ध इंडिगो एयरलाइंस ने कोरोना योद्धाओं के लिए एक बड़ा...
कोरोना वॉरियर डॉक्टरों व नर्सों को किराये में  25 प्रतिशत तक छूट देगी इंडिगो

देश में सबसे कम कीमत की यात्री सेवा के लिए प्रसिद्ध इंडिगो एयरलाइंस ने कोरोना योद्धाओं के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत कंपनी ने कोरोना योद्धाओं को इस साल के अंत तक हवाई यात्रा के किराए में छूट देने का ऐलान किया है।

इंडिगो ने जारी किए गए अपने एक बयान में कहा है कि वह 2020 के अंत तक डॉक्टरों और नर्सों को हवाई किराये पर 25 प्रतिशत की छूट देगी, क्योंकि ये कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे हैं।

एयरलाइन ने कहा कि नर्सों और डॉक्टरों को चेक-इन के समय अपनी पहचान के सबूत के तौर पर अस्पताल का वैध पहचान-पत्र दिखाना होगा। इंडिगो की वेबसाइट से टिकट बुक कराते समय छूट दी जाएगी। यह छूट एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए दी जाएगी। इंडिगो ने इस योजना को ‘टफ कुकी' अभियान का नाम दिया है।

10 फीसद किराया देकर बुक करें टिकट

अभी कुछ दिन पहले ही इंडिगो ने एक फ्लैक्सिबल पेमेंट स्कीम 'फ्लैक्स पे'  लॉन्च किया था। इसके तहत बुकिंग के समय कुल किराये की राशि के केवल 10 फीसद का भुगतान करना होगा। यात्री बाकी बची 90 फीसदी की राशि का भुगतान टाल सकते हैं। अगर आपने किराये की राशि का 10 फीसदी टिकट खरीदने के लिए भुगतान किया है और अगर बाकी बची 90 फीसद राशि का भुगतान किए बिना बुकिंग रद्द कर देते हैं तो आपकी यह 10 फीसद राशि नहीं रिफंड होगी।

बता दें कि 25 मार्च से लॉकडाउन के चलते सरकार ने दो माह बाद 25 मई से घरेलू उड़ानों का संचालन दोबारा शुरू करने की अनुमति दी थी। हालांकि इस समय यात्रियों की संख्या काफी कम है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए बताया कि एक जुलाई को 785 उड़ानों में करीब 71,471 यात्रियों ने हवाई सफर किया। इससे साफ है कि बुधवार को एक विमान में औसतन 91 यात्री सवार हुए। अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर अभी भी प्रतिबंध है। चार्टर्ड फ्लाइट पर रोक नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad