Home अर्थ जगत सामान्य भारत में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार हुंडई कोना, सिंगल चार्ज पर 452 किमी का माइलेज

भारत में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार हुंडई कोना, सिंगल चार्ज पर 452 किमी का माइलेज

आउटलुक टीम - JUL 09 , 2019
भारत में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार हुंडई कोना, सिंगल चार्ज पर 452 किमी का माइलेज
भारत में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार हुंडई कोना, सिंगल चार्ज पर 452 किमी का माइलेज
आउटलुक टीम

हुंडई ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार कोना(KONA) आज लॉन्च कर दी है। ये भारत में लॉन्च पहली पूर्ण इलेक्ट्रिक कार है। इसकी सबसे खास बात ये है कि हुंडई कोना फुल चार्ज होने पर 452 किलोमीटर तक चल सकती है।

हुंडई मोटर इंडिया के थिंक ईवी, थिंक कोना इलेक्ट्रिक कैंपेन के दौरान हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के मार्केटिंग के सीनियर जीएम और ग्रुप हेड पुनीत आनंद ने कहा, “कोना इलेक्ट्रिक को इलेक्ट्रिक रेंज को बढ़ाते हुए अनूठी स्टाइल और शानदार ड्राइविंग प्रदर्शन के साथ कांसेप्टलाइज किया गया है।”

सिंगल चार्ज में दिल्ली के रोहिणी से अमृतसर तक

पुनीत आनंद ने आगे बताया कि एक कोना इलेक्ट्रिक का मालिक सिंगल चार्ज में दिल्ली के रोहिणी से अमृतसर तक ड्राइव कर सकता है, जिसकी कल्पना भारतीय ईवी परिदृश्य में ग्राहकों द्वारा कभी नहीं की गई है।

उन्होंने कहा, “भारत की पहली फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी  कोना इलेक्ट्रिक के साथ हमारा उद्देश्य ऑटोमोबाइल में आजीवन साझेदार और टिकाऊ और ग्रीन फ्यूचर की हमारी प्रतिबद्धता को साकार करने वाले हर ग्राहक के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अनुभव को फिर से परिभाषित करना है।"

अंतरराष्ट्रीय बाजार में हो चुकी है लॉन्च

बता दें कि भारत से पहले ये कार अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ये कार दो वेरिएंट में उपलब्ध है। भारत में कंपनी ने इस कार को केवल एक मोटर वेरिएंट में लॉन्च किया है। यहां कार में 39.2 KWH का इंजन दिया गया है। कार का इंजन बेहतरीन प्रदर्शन के साथ आता है। कार मात्र 9.7 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से