Advertisement

हुंडई की नई सेंट्रो लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी सारी जानकारी

हुंडई की मोस्टअवेटेड कार नई सेंट्रो मंगलवार यानी आज भारत में लॉन्च हो चुकी है। इस गाड़ी के लॉन्च होने का...
हुंडई की नई सेंट्रो लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी सारी जानकारी

हुंडई की मोस्टअवेटेड कार नई सेंट्रो मंगलवार यानी आज भारत में लॉन्च हो चुकी है। इस गाड़ी के लॉन्च होने का इंतजार लोग काफी समय से कर रहे थे। लोगों की बेसब्री से ही इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक हफ्ते पहले हुंडई ने यूट्यूब पर सेंट्रो का टीजर डाला था, जिसपर अब तक 1.2 करोड़ व्यूज आ चुके हैं।

दरअसल, बदलते वक्त के साथ सेंट्रो में भी कई बदलाव आए हैं। नई सेंट्रो पहले के मुकाबले ज्यादा बड़ी है, ज्यादा पावर वाली है, ज्यादा आकर्षक है और साथ ही कई नए फीचर भी लाई है। सेंट्रो हुंडई की ईयोन से ऊपर और ग्रैंड आई10 से नीचे के सेगमेंट की गाड़ी है। सेंट्रो में 5 वैरिएंट में गाड़ियां है, जो 7 रंगों में आएगी।

नई सैंट्रो के फीचर्स को जानें

इस गाड़ी की कीमत 3.88 लाख से शुरू हो रही है। सैंट्रो का डिजाइन टॉलबॉय ही है। गाड़ी का इंजन 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन होगा और इस बार यह सीएनजी में भी उपलब्ध है। ये हुंडई की पहली गाड़ी होगी जिसमें एएमटी (AMT) गेयर बॉक्स है।

इस गाड़ी में हैलोजन और डीआरएल (DRL) लाइट मिल रही है। टॉप मॉडलों में म्यूजिक सिस्टम टचस्क्रीन है जो कि apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। साथ ही, रियर व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर भी है। यह गाड़ी अपनी क्लास में ऐसी पहली हैचबैक है जिसमें पीछे भी AC वेंट्स हैं। यह गाड़ी इस सस्ते सेगमेंट में पुश स्टार्ट लाने वाली भी पहली गाड़ी है।

इन गाड़ियों से है नई सैंट्रो का सीधा मुकाबला  

माना जा रहा है कि इस गाड़ी का सीधा-सीधा मुकाबला 'मारुती सेलेरिओ', 'टाटा टिआगो', 'मारुती वैगन आर', 'रैनो क्विड' और 'डाटसन गो' से है। हालांकि अब इस गाड़ी की बूकिंग नहीं हो रही है। दरअसल पहले इस गाड़ी की बुंकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हुई थी जो 22 अक्टूबर तक ही चली। इस दौरान 23.500 गाड़ियां बुक की गई और अब 4 महीने के लिए बुकिंग बंद कर दी गईं हैं।

नई सैंट्रो की कीमत 

कंपनी शुरुआती 50,000 कस्टमर्स को नई सेंट्रो खास इंट्रोडक्टरी प्राइस पर दे रही है। नई सेंट्रो Dlite की कीमत 3.89 लाख, Era की कीमत 4.24 लाख, Magna की कीमत 4.57 लाख, Sportz की कीमत 4.99 लाख और Asta की कीमत 5.45 लाख रुपये रखी गई है। वहीं, Magna एएमटी वेरियंट की कीमत 5.18 लाख और Sportz एएमटी वेरियंट की कीमत 5.46 लाख रुपये रखी गई है।

सीएनजी वेरियंट की कीमत की बात करें, तो Magna सीएनजी की कीमत 5.23 लाख और Sportz सीएनजी की कीमत 5.64 लाख रुपये है। कंपनी ने घोषणा की है कि ये कीमतें पूरे भारत में एक समान हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad