Advertisement

एक अगस्त से महंगी हो जाएंगी हुंडई की कारें, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत

दिग्गज वाहन कंपनी हुंडई मोटर इंडिया अपने कार मॉडल्स की कीमतों में एक अगस्त से 9,200 रुपये तक की बढ़ोतरी...
एक अगस्त से महंगी हो जाएंगी हुंडई की कारें, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत

दिग्गज वाहन कंपनी हुंडई मोटर इंडिया अपने कार मॉडल्स की कीमतों में एक अगस्त से 9,200 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) के अनुसार, कीमतों में बढ़ोतरी निवेश लागत में बढ़ोतरी की वजह से होगी। यह वृद्धि सरकार की तरफ से कारों में नए सुरक्षा नियमन को शामिल करने की वजह से हुई है। कंपनी ने कहा है कि नई कीमतें एक अगस्त, 2019 से सभी मॉडलों पर प्रभावी हो जाएंगी। हालांकि यह ई-व्हिकल पर लागू नहीं होंगी। बता दें कि इससे पहले हुंडई ने सैंट्रो की कीमतों में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

रोड साइड हेल्प टीम

हुंडई मोटर ने सड़क पर अपने ग्राहकों को मदद पहुंचाने के लिए हुंडई रिलीफ टास्क फोर्स बनाई है, जो भारी बारिश या अन्य मुसीबतों में फंसे ग्राहकों को मदद करेगी। कंपनी ने इसके लिए रोड साइड हेल्प के लिए एक टीम बनाई है। इस टीम में कंपनी ने 36 ट्रक और खराब गाड़ी को खींचकर ले जाने वाले 24 ट्रक को सड़क पर उतारे हैं।

अगर हुंडई के ग्राहकों की गाड़ी कहीं किसी बाढ़ या अन्य वजह से ब्रेक डाउन होती है तो ग्राहक सीधे इन्हें संपर्क कर सकेंगे। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट (नेशनल प्रेसिडेंट) एस. पुन्नाईवनम ने कहा कि एक जिम्मेदार और ग्राहकों के प्रति समर्पित ब्रांड के रूप में हुंडई ने विपरीत हालात में हमेशा से ग्राहकों का ख्याल रखा है और अपनी तरफ से विभिन्न सेवाएं उपलब्ध कराई हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने ग्राहकों को मुंबई में बाढ़ जैसी स्थिति में कार संबंधी किसी परेशानी के वक्त मानसिक तौर पर सुकून देना चाहते हैं।

हुंडई के बारे में

वर्तमान में कंपनी के 10 मॉडल हैं। इसमें सैंट्रो, ग्रैंड आई 10, एलीटआई 20, एक्टिव आई 20, एक्सेंट, वरना, एलेंटरा, वेन्यू, क्रेटा और टक्सन शामिल हैं. इसके अन्य उत्पाद में गेटज़, एक्सेंट, एलांत्र, दूसरी पीढ़ी की वरना, सांता फे और सोनाटा ट्रांसफॉर्म शामिल हैं। हुंडई के तमिलनाडु में श्रीपेरंबदुर में दो प्लांट हैं। दोनों प्लांटों की सालाना उत्पादन क्षमता 600,000 इकाइयों की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad