Advertisement

ह्यूंडई ने लॉन्च की अपनी नई कार ‘Venue’, कीमत 6.50 लाख रुपये से शुरू

ह्यूंडई ने मोस्टअवेटेड कार ‘Venue’ को मंगलवार भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस कार का बेसब्री से...
ह्यूंडई ने लॉन्च की अपनी नई कार ‘Venue’, कीमत 6.50 लाख रुपये से शुरू

ह्यूंडई ने मोस्टअवेटेड कार ‘Venue’ को मंगलवार भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था जो कि आज खत्म हो गया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये रखी है जो कि टॉप मॉडल 11.10 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। Venue हुंडई की ओर से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहली कार है। साथ ही ये भारत की पहली कनेक्टेड कार भी है। ये लॉन्चिंग इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि फिलहाल भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट काफी पॉपुलर हो रही है। इस कार में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी दिए हैं।

‘Venue’ का मारुति की इस कार से मुकाबला

भारत में इस कार का मुकाबला मारुति की विटारा ब्रेजा, टाटा मोटर्स की नेक्सॉन, महिन्द्रा XUV300, होंडा WR-V और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगा। इसका ग्लोबल डेब्यू 2019 न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो के दौरान किया गया था।

लॉन्च से पहले 2000 से ज्यादा बुकिंग्स

जानकारी के मुताबिक, ह्यूंडई की Venue को इतना ज्यादा पसंद किया जा रहा है कि लॉन्च होने से पहले ही इसकी 2000 से ज्यादा बुकिंग्स हो चुकी हैं। इस कार को तीन इंजन ऑप्शन में उतारा गया है। इसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन है। यहां ग्राहकों को DCT और MT दोनों का ऑप्शन उपलब्ध कराया गया है। ग्राहकों को ये नई SUV, E, S, SX, SX dual-tone और SX(O) वाले वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी।

डिजाइन काफी शार्प और आकर्षक

हुंडई Venue का डिजाइन काफी शार्प और आकर्षक है। इस में आगे की तरफ हुंडई की सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल दी गई है। कार में प्रीमियम अहसास लाने के लिए ग्रिल पर भारी मात्रा में क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। हैडलैंप को बंपर पर पोजिशन किया गया है, जो इसे बाकी कारों से अलग बनाते हैं। आमतौर पर कारों में ग्रिल के दोनों ओर हैडलैंप देखने को मिलते हैं। हालांकि हुंडई Venue में हैडलैंप के इन पारम्परिक स्थान पर डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। पीछे वाले हिस्से का डिजाइन भी काफी आकर्षक है।

एडवांस्ड और आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस जैसे फीचर्स से लैस

‘Venue’ एडवांस्ड और आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस जैसे फीचर्स से लैस है। इस कार के साथ कंपनी ने अपनी ग्लोबल टेक्नोलॉजी ‘ब्लूलिंक’ को भारत में उतारा है। इसके स्मार्ट फीचर्स की बात करें तो यह SUV बिना चाबी के स्टार्ट/स्टॉप हो जाएगी। यह कार आपकी आवाज पर काम करेगी।

इंजन

VENUE कंपनी की पहली कार है जिसमें इन हाउस डेवलप्ड 7-स्पीड एंड एडवांस्ड DCT टेक्नोलॉजी दी गई है। साथ ही यहां 6 MT और 5 MT ट्रांसमिशन भी उपलब्ध होगा। VENUE में 1.2 L Kappa पेट्रोल और 1.4 L डीजल इंजन के साथ Kappa 1.0 लीटर टर्बो (T) GD पेट्रोल इंजन भी आएगा।

जानें कीमत

कार के 1.2 लीटर Kappa पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 6.50 लाख रुपए है। यह एक्स-शोरूम प्राइस है। शोरूम प्राइस 7.20 लाख रुपए है।

1.0 L Turbo पेट्रोल वेरिएंट में 6MT इंजन वाले मॉडल का शोरूम प्राइस 8.21 लाख रुपए है। SX एडिशन की कीमत 9.54 लाख रुपए है। SX(O) वेरिएंट की कीमत 10.60 लाख रुपए है। 7DCT इंजन वाले मॉडल का शोरूम प्राइस 9.35 लाख रुपए और SX+ मॉडल की कीमत 11,10,500 रुपए है।

1.4 L U2 डीजल वेरिएंट का एक्स शोरूम प्राइस 7.75 लाख रुपए, शोरूम प्राइस 8.45 लाख रुपए, SX मॉडल का प्राइस 9.78 लाख रुपए और SX(O) वेरिएंट की कीमत 10.84 लाख रुपए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad