Advertisement

एसबीआई के बाद अब एचडीएफसी बैंक ने भी घटायी ब्याज दरें

संशोधित दरें रेजिडेंट और नॉन रेजिडेंट दोनों ग्राहकों पर लागू होगी। नई दरें 19 अगस्त, 2017 से लागू हो जाएंगी।
एसबीआई के बाद अब एचडीएफसी बैंक ने भी घटायी ब्याज दरें

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने 50 लाख रूपये तक बचत खाता जमा पर ब्याज दर आधा प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दी है। बैंक ने कहा है कि 50 लाख रूपये से अधिक के बचत खाते जमा पर 4 प्रतिशत ब्याज देय होगा।

एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘बचत दर की समीक्षा के बाद जो ग्राहक अपने खातों में 50 लाख रुपये या उससे अधिक रखेंगे , उन्हें सालाना 4 प्रतिशत ब्याज मिलता रहेगा। जिन ग्राहकों के खाते में 50 लाख रुपये से कम होगा, उन्हें सालाना 3.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा।’’ संशोधित दरें रेजिडेंट और नॉन रेजिडेंट दोनों ग्राहकों पर लागू होगी। नई दरें 19 अगस्त, 2017 से लागू हो जाएंगी।

वहीं यस बैंक ने भी बचत खातों पर ब्याज दर को एक फीसद घटाकर 5 प्रतिशत कर दिया है। निजी क्षेत्र के इस बैंक ने बुधवार को ये घोषणा की। एक लाख रुपये से कम जमा वाले बचत खातों पर यह सालाना ब्याज दर लागू होगी। इससे अधिक और एक करोड़ रुपये से कम जमा राशि वाले खाते में ब्याज दर पूर्ववत छह फीसद बनी रहेगी। नई ब्याज दर 1 सितंबर 2017 से लागू होगी।

गौरतलब है कि इससे पहले एसबीआई ने एक करोड़ रुपये और उससे कम जमा राशि वाले बचत खातों पर ब्याज दर 0.5 प्रतिशत घटाकर 3.5 प्रतिशत कर दिया था। इसके अलावा एक्सिस बैंक तथा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा भी बचत खातों पर ब्याज दरों में 0.5-0.5 प्रतिशत की कटौती कर चुके हैं। यह कटौती 50 लाख रुपये तक की बचत जमा वाले खातों के लिए की गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad