Advertisement

सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना तीन महीने के लिये बढ़ायी

  मोदी सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारकों के लिए एक बार फिर बड़ी खुशखबरी आई है। बुधवार को पीएम मोदी की...
सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना तीन महीने के लिये बढ़ायी

 

मोदी सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारकों के लिए एक बार फिर बड़ी खुशखबरी आई है। बुधवार को पीएम मोदी की अध्‍यक्षता में हुई कैबि‍नेट मीटिंग में प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया गया है।सरकार ने बुधवार को गरीबों को मुफ्त अनाज देने की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि तीन माह यानी दिसंबर, 2022 तक बढ़ा दी है। इसपर 44,700 करोड़ रुपये की लागत आएगी।


माना जा रहा है कि महंगाई से गरीबों को कुछ राहत देने के अलावा गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह निर्णय किया गया है।

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि योजना शुक्रवार को समाप्त हो रही थी। इसे अक्टूबर से दिसंबर, 2022 तक के लिये बढ़ाया गया है। योजना के तहत 80 करोड़ गरीबों को पांच किलो गेहूं और चावल हर महीने दिया जाता है।

कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिये देशव्यापी ‘लॉकडाउन’ से प्रभावित गरीबों को राहत देने के लिये प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अप्रैल, 2020 में लायी गयी थी।

केंद्र सरकार की तरफ से योजना को कोव‍िड काल के दौरान अप्रैल 2020 में शुरू क‍िया गया था। बाद में मार्च 2022 में इसे छह महीने के ल‍िए बढ़ाकर स‍ितंबर तक कर द‍िया गया। अब सरकार ने एक बार फ‍िर इसे तीन महीने के ल‍िए बढ़ाकर द‍िसंबर 2022 तक कर द‍िया है। हालांक‍ि मीड‍िया र‍िपोर्ट में इसके छह महीने बढ़ाने की बात चल रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement