Home अर्थ जगत सामान्य गोएयर ने किया सेवा में विस्तार, 19 जुलाई से सस्ते में शुरू होंगी 7 इंटरनेशनल उड़ान

गोएयर ने किया सेवा में विस्तार, 19 जुलाई से सस्ते में शुरू होंगी 7 इंटरनेशनल उड़ान

आउटलुक टीम - JUL 18 , 2019
गोएयर ने किया सेवा में विस्तार, 19 जुलाई से सस्ते में शुरू होंगी 7 इंटरनेशनल उड़ान
गोएयर ने किया सेवा में विस्तार, 19 जुलाई से सस्ते में शुरू होंगी 7 इंटरनेशनल उड़ान
File Photo
आउटलुक टीम

सस्ती उड़ान सेवा मुहैया कराने वाली गोएयर एयरलाइंस ने 7 नई इंटरनेशनल उड़ान शुरू करने की घोषणा की है। ये उड़ान 19 जुलाई से शुरू की जा रही हैं। नई इंटरनेशनल सेवाओं में अबु धाबी, कुवैत, दुबई और बैंकाक की उड़ान शामिल हैं। पिछले दिनों गोएयर ने कहा था कि बैंकाक, दुबई और कुवैत उनके लिए नए बाजार हैं। गोएयर के प्रबंध निदेशक ने कहा था कि नए रूट पर उड़ान शुरू करने से मध्यपूर्व और दक्षिणपूर्व एशियाई देशों में गोएयर का कारोबार बढ़ेगा।

इंटरनेशनल उड़ान का किराया

नई इंटरनेशनल उड़ानों की घोषणा के साथ ही गोएयर ने नए रूट्स के किराये की भी घोषणा कर दी है। दिल्ली से आबु धाबी का शुरुआती किराया 7,098 रुपये रखा गया है, जबकि मुंबई से आबु धाबी का शुरुआती किराया 6,599 रुपये तय किया गया है।

मुंबई से मस्कट का किराया 7,100 रुपये, दिल्ली से बैंकाक का किराया 8,197 रुपये रखा गया है। केरल के कन्नूर से भी दुबई की सेवा शुरू की गई है, जिसका किराया 6,200 रुपये है।

एक अगस्त से मुंबई-बैंकाक के बीच उड़ान सेवा शुरू की जाएगी। मुंबई से बैंकाक का किराया 8498 रुपये रखा गया है। गोएयर जल्द ही कन्नूर के कुवैत की फ्लाइट भी शुरू करने जा रहा है, जिसकी घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।

घरेलू उड़ानों का भी विस्तार

गोएयर ने इंटरनेशनल उड़ान के साथ-साथ घरेलू विमान सेवाओं में विस्तार किया है। गोएयर अब जल्द ही देश के अंदर 8 नई उड़ान शुरू करने जा रही है। इनमें हैदराबाद से कोच्ची (किराया- 3240 रुपये), हैदराबाद से चेन्नई (किराया- 1724 रुपये), हैदराबाद से जयपुर (किराया- 2373 रुपये), हैदाराबाद से बेंगलुरु (किराया- 1811 रुपये), हैदाराबाद से चंडीगढ़ (किराया- 4250 रुपये) और हैदाराबाद से पटना (किराया- 3295 रुपये) शामिल हैं।

दोगुनी हो जाएंगी इंटरनेशनल उड़ान

गोएयर ने बताया कि अभी भारत के विभिन्न शहरों से इंटरनेशनल उड़ानों की संख्या 35 है, जिन्हें बढ़ाकर 77 किया जाना है और यह विस्तार 1 अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा।

रोजाना 285 उड़ान

गोएयर की इस समय लगभग 285 उड़ान रोजाना चल रही है। कंपनी के यात्रियों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। मई महीने में गोएयर की उड़ानों में 13 लोगों ने यात्रा की थी। गोएयर की इस समय 24 घरेलू तथा 4 इंटरनेशनल उड़ान सेवाएं चल रही हैं। इंटरनेशनल सेवाओं में माले, मस्कट, आबु धाबी और थाईलैंड के फुकेट की उड़ान शामिल हैं। गोएयर के बेड़े में इस समय 51 विमान शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से