Advertisement

तेल के दामों में बढ़ोतरी जारी, दिल्ली में 82 पार तो मुंबई में 88 के करीब पहुंचा पेट्रोल

देशभर में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को लगातार आठवें दिन डीजल की कीमत में...
तेल के दामों में बढ़ोतरी जारी, दिल्ली में 82 पार तो मुंबई में 88 के करीब पहुंचा पेट्रोल

देशभर में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को लगातार आठवें दिन डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखी गई। राजधानी दिल्ली में डीजल पर 28 पैसे और पेट्रोल पर 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखी गई।

दिल्ली में तेल के दामों में हुई बढ़ोतरी के साथ एक लीटर डीजल की कीमत 74 रुपये 90 पैसे हो गई। वहीं, पेट्रोल 82 रुपये 48 पैसे के स्तर पर पहुंच गया। मुंबई में देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले पेट्रोल-डीजल अधिक महंगा बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 87 रुपये 94 पैसे और डीजल 78 रुपये 51 पैसे प्रति लीटर है।

केंद्र ने तेल की कीमतों पर की थी ढाई रुपये की कटौती

केंद्र की मोदी सरकार ने चार अक्टूबर को थोड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर ढाई रुपये की कटौती की थी लेकिन उसके बाद भी जिस कदर से पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं, आने वाले दिनों में डीजल और पेट्रोल अपनी पुरानी कीमत पर आ जाएंगे। पिछले आठ दिनों में डीजल एक रुपया 95 पैसा और पेट्रोल 98 पैसा महंगा हुआ है।

डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से महंगाई बढ़ने की आशंका बढ़ जाती है, क्योंकि पूरा ट्रांसपोर्ट इसी ईंधन पर आश्रित है। वहीं किसानों की फसल लागत भ्‍ाी बढ़ जाती है। 

गुरुवार को इतने थे दाम 

गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 82.36 रुपये प्रति लीटर थे और डीजल 74.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा था। वहीं, गुरुवार को मुंबई में पेट्रोल 9 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 87.82 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा था जबकि डीजल की कीमत 78.22 रुपये प्रति लीटर थी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad