Home अर्थ जगत सामान्य फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से किया बंद, अमेजन करेगा सिर्फ जरूरी घरेलू सामानों की डिलिवरी

फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से किया बंद, अमेजन करेगा सिर्फ जरूरी घरेलू सामानों की डिलिवरी

आउटलुक टीम - MAR 25 , 2020
फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से किया बंद, अमेजन करेगा सिर्फ जरूरी घरेलू सामानों की डिलिवरी
फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से किया बंद, अमेजन करेगा सिर्फ जरूरी घरेलू सामानों की डिलिवरी
File Photo
आउटलुक टीम

वालमार्ट की स्‍वामित्‍व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है। इसमें लिखा है कि भारत में कोरोना वायरस महामारी की वजह से 21 दिन के लॉकडाउन को देखते हुए कंपनी ने अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप अभी बंद कर दिया है। जबकि अमेजन जरूरी घरेलू सामानों, हाईजीन और अन्‍य तरजीही प्रोडक्‍ट्स की डिलिवरी पर ही फोकस कर रही है। फ्लिपकार्ट एप और वेबसाइट पर सर्च ऑप्‍शन में सभी प्रोडक्‍ट्स को आउट ऑफ स्‍टॉक बता रहा है। फ्लिपकार्ट ने अपने संदेश में कहा है कि आपकी जरूरतें हमारे लिए सबसे अहम हैं और हमारा वादा है कि हम जल्‍द से जल्‍द आपकी सेवा में हाजिर होंगे।

फ्लिपकार्ट ने क्या कहा

हालांकि फ्लिपकार्ट ने ये नहीं कहा कि वह फिर से कब अपना परिचालन शुरू करेगी। फ्लिपकार्ट ने अपने बयान में कहा कि 24 मार्च को गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसारकोविड-19 कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भारत भर में 21 दिनों के तालाबंदी की घोषणा की गई हैहम अस्थायी रूप से अपनी सेवाओं को निलंबित कर रहे हैं। साथ ही फ्लिपकार्ट ने कहा कि यह कठिन समय हैऐसा पहले नहीं हुआ। इससे पहले समुदाय सुरक्षित रहने के लिए कभी अलग-थलग नहीं रहे। इससे पहले राष्‍ट्र की मदद के लिए लोग घर पर कभी नहीं रहे।

अमेजन ने अस्‍थाई तौर पर ऑर्डर्स लेने किए बंद

आपको बता दें कि इससे पहले ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने मंगलवार को कहा था कि उसने अस्‍थाई तौर पर ऑर्डर्स लेने बंद कर दिए हैं और कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देशभर में हुए लॉकडाउन के दौरान गैर-जरूरी चीजों की शिपमेंट रोक दी है क्‍योंकि वह सिर्फ जरूरी घरेलू सामानोंहाईजीन और अन्‍य तरजीही प्रोडक्‍ट्स की डिलिवरी पर ही फोकस कर रही है।

आज से 21 दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन

हालांकि इससे पहले ट्विटर पर देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से ये खबर देखने को मिली थी कि पुलिसकर्मी अमेजन इंडिया, ग्रोफर्स, मिल्कबास्किट और बिग बास्‍केट के डिलिवरी पार्टनर्स को परेशान कर रहे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ऐलान किया कि देश भर में मंगलवार रात के 12 बजे से 21 दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। सरकार ने हालांकिअपनी अधिसूचना में ई-कॉमर्स के माध्यम से खाद्यफार्मास्यूटिकल्स और चिकित्सा उपकरण सहित सभी आवश्यक सामानों की डिलिवरी की अनुमति दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से