Advertisement

फेस्टिवल सीजन से पहले लाइफस्टाइल लोन ऐप Phocket ने अमेजन-फ्लिपकार्ट के साथ किया करार

कोविड-19 महामारी ने वेतन कटौती और गई नौकरी के कारण पूरे भारत में ग्राहकों के जरूरी खर्च को गंभीर रूप से...
फेस्टिवल सीजन से पहले लाइफस्टाइल लोन ऐप Phocket ने अमेजन-फ्लिपकार्ट के साथ किया करार

कोविड-19 महामारी ने वेतन कटौती और गई नौकरी के कारण पूरे भारत में ग्राहकों के जरूरी खर्च को गंभीर रूप से प्रभावित किया है। देश में साल के अंतिम तिमाही में होने वाले सबसे बड़े त्योहारों में हमेशा से देखा गया है कि लोग अपनी जरूरतों और इच्छाओं को पूरा करने के लिए अधिक खर्च करते हैं। चाहे वो अपने घर के लिए एलईडी टीवी खरीदना हो या दोपहिया से चार पहिया वाहन। फेस्टिवल सीजन में हमेशा लोगों को खर्च और खरीदारी करते देखा गया है। लेकिन इस साल कोविड-19 के कारण और सितंबर के अंत तक लोन मोरेटोरियम की वजह से लोगों को अपनी जरूरतों को पूरा करने और इस महामारी से पहले की अपनी जीवन शैली को बनाए रखने में कठिनाई होगी।

फेस्टिवल सीजन वह समय भी होता है जब हमें ऑफलाइन और ऑनलाइन रिटेलर्स की आकर्षक छूट और ऑफर देखने को मिलता है। यह वो समय होता है जब तरह-तरह के नए-नए प्रोडक्ट लॉन्च किए जाते हैं। सबसे ज्यादा बिक्री का सीजन होता है और बाजार के लोगों के पास अधिकतम विज्ञापन बजट होता हैं जो लोगों को अपने प्रोडक्ट को खरीदने के लिए आकर्षित करते हैं।

लोगों के बीच डिजिटल प्लेटफॉर्म पर नगदी संकट को देखते हुए अपने ग्राहकों को शून्य रूपए की दर पर ईएमआई के लिए फिनटेक प्लेटफॉर्म फॉकेट (Phocket) ने ई-कॉमर्स दिग्गज कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है। ग्राहक इन माध्यमों से कुछ भी खरीद सकते हैं और बाद में तीन ब्याज मुक्त ईएमआई में आसानी से भुगतान कर सकते हैं। अपनी व्यापारिक पेशकश के विस्तार के लिए आने वाले महीनों में अधिक व्यापारियों को लाने की योजना है।

अपने नए और तकनीकी नजरियों के साथ फॉकेट (Phocket) का उद्देश्य लोगों के बीच वित्तीय समावेशन को चलाना और उपभोग और आय सृजन को चलाना है। एक लाख ऐप डाउनलोड के साथ, फॉकेट ने देश के 15 शहरों में मिलेनियल्स और व्हाइट-कॉलर कर्मचारियों को 50 करोड़ रुपये मूल्य के 25 हजार ऋण वितरित किए हैं।

फॉकेट (Phocket) एक सरल एप्लिकेशन फॉर्म के साथ बहुत सहज और आसान इंटरफेस के जरिए मुश्किल से 3 से 4 मिनट में आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर लेता है। एक ग्राहक द्वारा ई-मेनडेट और ई-हस्ताक्षर पूरा करने के बाद आवेदन जमा करने और प्रक्रिया पूरा होने के कुछ मिनट बाद ही इसे अनुमोदित कर दिया जाता है।

इन सराहनीय कार्यों के लिए प्रमुख अखबारों और पोर्टलों में फॉकेट (Phocket) को बेहतरीन जगह मिली हैं। इसे 2,500 ऋणों को पूरा करने के लिए नैस्डैक द्वारा एंडोर्स किया गया और बधाई दी गई, जो न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर के नैस्डैक टॉवर (NASDAQ TOWER) के 'मूमेंट ऑफ फेम' में प्रदर्शित किया गया। फिनटेक को 2018 और 2019 में सिंगापुर फिनटेक फेस्टिवल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था।

बता दें कि लाइफस्टाइल लोन ऐप फॉकेट (Phocket) के माध्यम से हजारों लोगों को आसान, कागज रहित और परेशानी मुक्त लोन देना मुमकिन हो गया है। फॉकेट के साथ, एक नियमित वेतनभोगी व्यक्ति, जो आवश्यकता से अधिक कुछ भी वहन करने में सक्षम नहीं हो सकता था, वह 5,000 से लेकर 1,00,000 तक का लोन ले सकता है। इसके द्वारा ईएमआई, क्रेडिट कार्ड से भुगतान, शिक्षा ऋण, यात्रा ऋण, हाउस रेनोवेशन, मेडिकल इमर्जेंसी, शॉपिंग और यहां तक कि उत्सव के लिए कई उद्देश्यों के लिए पारदर्शी और सरल तरीके से 7-45 दिनों की अवधि के लिए लोन लिया जा सकता है। फॉकेट मोबाइल ऐप काफी सहज और यूजर के अनुकूल है। यह उन पेशेवरों के लिए अंतर को पाटने में मदद कर रहा है जो व्यक्तिगत ऋण के लंबे कार्यकाल के कारण बैंक से लोन नहीं लेना चाहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement