Advertisement

केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी राहत, दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे तक घटे डीजल के दाम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है। राजधानी में कोरोना वायरस के...
केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी राहत, दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे तक घटे डीजल के दाम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है। राजधानी में कोरोना वायरस के संकट के बीच केजरीवाल सरकार ने डीजल का दाम घटाने का फैसला किया है। दिल्ली कैबिनेट ने डीजल से वैट 30% से घटाकर 16.75% कर दिया है। दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद अब दिल्ली में डीजल पहले के मुकाबले काफी सस्ता हो गया है। पहले जहां डीजल का दाम 82 रुपये प्रति लीटर था, वहीं इस फैसले के बाद अब ये 73.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है। केजरीवाल सरकार की इस राहत के साथ ही दिल्ली में अब डीजल के दाम में 8.36 रुपये तक की कमी आएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बिक रहा है, अब 30 फीसदी से घटाकर 16 फीसदी वैट कर दिया गया है। इससे अब डीजल के दाम 8 रुपये तक कम होंगे, डीजल अब 73.64 रुपये का मिलेगा। गुरुवार को केजरीवाल ने ऐलान किया कि कैबिनेट ने राज्य में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए ये फैसला लिया है। दिल्ली में अब लोग काम पर लौट रहे हैं, माहौल सुधर रहा है और कोरोना के केस भी कम हो रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल की ओर से ऐलान किया गया कि लगातार कारोबारियों और फैक्ट्री वालों ने उनसे इस बात की अपील की थी, ऐसे में अब सरकार की ओर से ये राहत दी जा रही है ताकि दिल्ली में कामकाज शुरू हो सके।

बता दें कि कोरोना वायरस के संकट और लॉकडाउन के बीच देश में कई दिनों तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई थी। इस बीच दिल्ली में डीजल ने पहली बार 80 रुपये का आंकड़ा पार किया था, जिसपर काफी विवाद भी हुआ था। हालांकि, केंद्र की ओर से कहा गया था कि दिल्ली में वैट काफी अधिक है इसलिए दाम ज्यादा लग रहे हैं। इस बीच अब राज्य सरकार की ओर से ये फैसला लिया गया है जो लोगों को अब राहत दे सकता है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement