Home अर्थ जगत सामान्य दिल्ली एनसीआर में उपभोक्ताओं को सीएनजी और पीएनजी में बड़ी राहत, कीमत इतनी घटी

दिल्ली एनसीआर में उपभोक्ताओं को सीएनजी और पीएनजी में बड़ी राहत, कीमत इतनी घटी

आउटलुक टीम - OCT 06 , 2019
दिल्ली एनसीआर में उपभोक्ताओं को सीएनजी और पीएनजी में बड़ी राहत, कीमत इतनी घटी
दिल्ली एनसीआर में उपभोक्ताओं को सीएनजी और पीएनजी में बड़ी राहत, कीमत करीब दो रुपये घटी
आउटलुक टीम

नेचुरल गैस की कीमत में 12.5 फीसदी कटौती होने के बाद इंद्रप्रस्थ गैस लि. (आइजीएल) ने दिल्ली और आसपास के शहरों में सीएनजी और पीएनजी की कीमत घटा दी है।

यूपी के शहरों में ज्यादा कटौती

आइजीएल ने ऑटोमोबाइल सेक्टर यानी वाहनों के लिए बेची जानी जाने वाली सीएनजी की कीमत 1.90 रुपये प्रति किलो कम की गई है। जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसकी कीमत 2.15 रुपये प्रति किलो कम हुई है।

लेकिन दिल्ली में कीमत सबसे कम

कंपनी के बयान के अनुसार ताजा कटौती के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत 45.20 रुपये और नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 51.35 रुपये प्रति किलो होगी। दिल्ली में सीएनजी की कीमत देश में सबसे कम आगे भी बनी रहेगी। हालांकि आइजीएल ने कहा है कि अभी दूसरे शहरों में सीएनजी की बिक्री की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

पीएनजी में सिर्फ इतनी राहत

आइजीएल ने पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की कीमत में भी कमी की जानकारी दी है। उसने ग्राहकों को मैसेज भेजकर बताया है कि दिल्ली में पीएनजी 90 पैसे और उत्तर प्रदेश के शहरों में 40 पैसे प्रति घन मीटर घटाई गई है। रसोई गैस के तौर पर सप्लाई होने वाली पीएनजी की कीमत दिल्ली और उत्तर प्रदेश में एक समान 30.10 रुपये प्रति घन मीटर होगी।

स्मार्ट कार्ड से सीएनजी लेने पर यह और फायदा

बयान के अनुसार ऑफ-पीक आवर में आइजीएल स्मार्ट कार्ड से सीएनजी डलवाने पर कैश बैक स्कीम की भी घोषणा की गई है। दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में चुनिंदा पंपों पर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक सीएनजी खरीदने पर एक रुपये प्रति लीटर कैशबैक दिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से