Home अर्थ जगत सामान्य आम आदमी को बड़ा झटका! सर्फ साबुन से लेकर इन सामानों के बढ़े दाम

आम आदमी को बड़ा झटका! सर्फ साबुन से लेकर इन सामानों के बढ़े दाम

आउटलुक टीम - SEP 08 , 2021
आम आदमी को बड़ा झटका! सर्फ साबुन से लेकर इन सामानों के बढ़े दाम
आम आदमी को बड़ा झटका! सर्फ साबुन से लेकर इन सामानों के बढ़े दाम
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

दिनों दिन बढ़ती महंगाई के बीच आम आदमी को एक और झटका लगा है। रोजमर्रा के सामानों की कीमतें रोजाना बढ़ती जा रही है। खाद्य तेल, दूध, ब्रेड के महंगे होने बाद अब साबुन, डिटर्जेंट महंगे हो गए है। देश की बड़ी एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) ने रोजमर्रा में काम आने वाले कई सामानों की कीमतें बढ़ा दी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने डिटर्जेंट और साबुन के दाम 14% तक बढ़ाए हैं।

एचयूएल ने व्हील पाउडर के दाम 3.5 फीसदी तक बढ़ा दिए है। लक्स साबुन की कीमत में 8 से 12 फीसदी तक का इजाफा किया गया है। वहीं, डिटर्जेंट, साबुन के दाम 14 फीसदी तक बढ़ गए है। बता दें कि लक्स साबुन ब्रिटिश कंपनी यूनिलीवर की सहायक कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर का एक लोकप्रिय ब्रांड है। लक्स साबुन, कंपनी के उन प्रोडक्ट्स में से है जिसे भारत के लगभग सभी घरों में इस्तेमाल किया जाता है।

जानें एचयूएल का कौन सा प्रोडक्ट हुआ कितना महंगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हील पाउडर के दाम 3.5 फीसदी बढ़े है। ऐसे में आधे किलोग्राम (500 किग्रा) वाले पैक पर दाम 1-2 तक बढ़ जाएंगे

सर्फ एक्सेल 1 किलोग्राम के पैकेट के दाम 100 रुपये से बढ़कर 114 रुपये हो जाएंगे।

रिन 1 किलोग्राम पैकेट के दाम 77 रुपये से बढ़कर 82 रुपये हो जाएंगे। आधा किलोग्राम (500 किग्रा) के दाम 37 रुपये से बढ़कर 40 रुपये हो जाएंगे।

लक्स साबुन के दाम 12 फीसदी तक बढ़ जाएंगे।

लाइफ ब्वॉय साबुन के दाम 8 फीसदी तक बढ़ जाएंगे।

एचयूएल के शेयर में आई तेजी

इस खबर के बाद कंपनी के शेयर में जोरदार तेजी आई है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर एचयूएल का शेयर 15 रुपये बढ़कर 2795 रुपये के भाव पर पहुंच गया है। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा 10 फीसदी बढ़कर 2061 फीसदी हो गया। वहीं, कंपनी का आमदनी 13 फीसदी बढ़कर 11915 करोड़ रुपये रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से