Home अर्थ जगत सामान्य एयर इंडिया में उड़ान से आखिरी तीन घंटे पहले टिकट बुक कराने वालों को मिलेगी 50% तक छूट

एयर इंडिया में उड़ान से आखिरी तीन घंटे पहले टिकट बुक कराने वालों को मिलेगी 50% तक छूट

आउटलुक टीम - MAY 10 , 2019
एयर इंडिया में उड़ान से आखिरी तीन घंटे पहले टिकट बुक कराने वालों को मिलेगी 50% तक छूट
एयर इंडिया में उड़ान से आखिरी तीन घंटे पहले टिकट बुक कराने वालों को मिलेगी भारी छूट
आउटलुक टीम

एयर इंडिया से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है। आमतौर पर आखिरी मिनट में ट्रैवल करने वालों को फ्लाइट्स की टिकट बेहद महंगी मिलती हैं मगर एयर इंडिया ने इसमें यात्रियों को राहत दी है। एयर इंडिया के टिकट पर अब आखिरी तीन घंटे में की गई बुकिंग पर चालीस प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

अमूमन ऐसी फ्लाइट की सीटें महंगे दाम में मिलती थीं लेकिन एयर इंडिया ने आज अपनी समीक्षा बैठक में दाम कम करने का निर्णय लिया है। हालांकि ये नियम सिर्फ डोमेस्टिक फलाइट्स पर लागू होगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एयर इंडिया ने अपने बयान में कहा कि एयरलाइन कंपनी ने उड़ान (प्रस्थान) से तीन घंटे पहले की अवधि में टिकट बुकिंग में "भारी छूट" देने का निर्णय लिया है। बयान में कंपनी ने कितनी छूट दी जाएगी इस बारे में नहीं बताया है। कंपनी ने कहा कि अब आखिरी क्षणों में यात्रा करने वाले खासकर बहुत आवश्यक वजहों से सफर करने वाले यात्री काफी कम कीमतों पर टिकट बुक करा सकते हैं।

टिकट बुकिंग काउंटर, वेबसाइट , एप या एजेंट के माध्यम से की जा सकती है। यह फैसला वाणिज्यिक समीक्षा बैठक में लिया गया है।

पचास फीसदी तक मिल सकती है छूट

एक अधिकारी ने बताया था कि एयर इंडिया अंतिम क्षणों में टिकट बुकिंग पर 50 प्रतिशत की छूट देगी। एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर , ग्राहकों को अंतिम क्षण की बुकिंग के लिए 40 प्रतिशत या उससे अधिक भुगतान करने के मजबूर किया जाता है। हालांकि , जेट एयरवेज के अस्थायी तौर पर परिचालन बंद करने के बाद यह अंतर सामान्य से काफी अधिक है।

टिकट के दामों में तेजी के बीच मिलेगी राहत

माना जा रहा है कि इससे जेट एयरवेज के अचानक परिचालन बंद करने से टिकट के दामों में तेजी की दिक्कत से जूझ रहे यात्रियों को भी राहत मिलेगी।

वहीं एयर इंडिया के इस फैसले से वे लोगों को विशेष रूप से लाभान्वित होंगे जो आपातकालीन स्थिति की वजह से यात्रा करते हैं। उन्हें इसके लिए काफी मंहगा टिकट खरीदना पड़ता था। एयर इंडिया ने कहा कि अधिक कीमत होने की वजह से लोग कई बार हवाई सफर करने से हिचकते हैं। इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से