Advertisement

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही होगी बिक्री: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों(सीएपीएफ) की कैंटीनों पर अब...
केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही होगी बिक्री: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों(सीएपीएफ) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी। दरअसल, कल प्रधानमंत्री मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और लोकल प्रोडक्ट्स (भारत में बने उत्पाद) उपयोग करने की एक अपील की थी जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है।

अमित शाह ने कहा, "आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों(सीएपीएफ) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी। 01 जून 2020 से देशभर की सभी सीएपीएफ कैंटीनों पर यह लागू होगा। इससे लगभग10 लाख सीएपीएफ कर्मियों के 50 लाख परिजन स्वदेशी उपयोग करेंगे।"

शाह ने कहा कि कल प्रधानमंत्री मोदी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और लोकल प्रोडक्ट्स (भारत में बने उत्पाद) उपयोग करने की एक अपील की जो निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत को विश्व का नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

देश पांच साल में बन सकता है आत्मनिर्भर

उन्होंने कहा, "अगर हर भारतीय भारत (स्वदेशी) में बने उत्पादों का उपयोग करने की प्रतिज्ञा करता है, तो देश पांच साल में आत्मनिर्भर बन सकता है।"

2,800 करोड़ रुपये सालाना के उत्पाद बेचती हैं सीएपीएफ कैंटीन

सीएपीएफ - सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, एनएसजी और असम राइफल्स - कैंटीन मिलकर लगभग 2,800 करोड़ रुपये सालाना के उत्पाद बेचती हैं।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement