Advertisement

मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट आज, भाजपा बना रही है राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना

आज संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 2023-24 का केंद्रीय बजट पेश करेंगी। यह मोदी सरकार के...
मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट आज, भाजपा बना रही है राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना

आज संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 2023-24 का केंद्रीय बजट पेश करेंगी। यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट है। इस साल का बजट बहुत मायने रखता है क्योंकि देश में अप्रैल-मई 2024 में अगला लोकसभा चुनाव होना है।  लिहाजा केंद्रीय बजट में घोषित किए जाने वाले "जन-समर्थक" उपायों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए भाजपा बुधवार को 12-दिवसीय राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करेगी।


अभियान का समन्वय भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी करेंगे और जो 12 फरवरी को समाप्त होगा।  भाजपा नेताओं ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने देश के सभी जिलों में केंद्रीय बजट पर चर्चा, प्रेस कॉन्फ्रेंस या सेमिनार आयोजित करने के लिए पार्टी महासचिव सुनील बंसल और इसके किसान और युवा विंग के प्रमुखों सहित नौ सदस्यों वाली एक टास्क फोर्स का गठन किया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को संसद में 2023-24 का केंद्रीय बजट पेश करेंगी। पार्टी नेताओं ने कहा कि केंद्रीय बजट संसद में पेश किए जाने के एक दिन बाद, अभियान के हिस्से के रूप में सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, यह कहते हुए कि जिन राज्यों में पार्टी सत्ता में नहीं है, वहां भाजपा इकाई प्रमुख  और विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

उन्होंने कहा कि देश के 50 प्रमुख शहरों में, नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्री केंद्रीय बजट में घोषित "जन-समर्थक" उपायों को उजागर करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। 

बजट पेश होने के बाद बीजेपी के प्रवक्ताओं की बैठक भी होने की उम्मीद है।

केंद्रीय बजट पर कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने और भाजपा के अभियान का खाका तय करने के लिए इसके लिए गठित टास्क फोर्स की सोमवार को यहां भाजपा मुख्यालय में बैठक हुई।

यह केंद्रीय बजट नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा क्योंकि 2024 में आम चुनाव होंगे। इसलिए, केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा इस अभियान का अधिकतम लाभ उठाना चाहती है। इससे पहले भी भाजपा ने मोदी सरकार द्वारा अपने बजट में घोषित विभिन्न सुधारों और पहलों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए राष्ट्रव्यापी जन जागरूकता अभ्यास आयोजित किए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad