Advertisement

रीलिज से पहले ‘ट्यूबलाइट’ ने किया 175 करोड़ का आंकड़ा पार

बॉलीवुड के सुलतान सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ 23 जून यानि कल रिलीज होने वाली है। लंबे समय से चर्चा में रहने वाली इस फिल्म का इंतजार फैंस बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं। सलमान खान पिछले कई दिनों से इस फिल्म के प्रमोशन में जी जान से जुटे हुए हैं।
रीलिज से पहले ‘ट्यूबलाइट’ ने किया 175 करोड़ का आंकड़ा पार

ईद से मात्र चार दिन पहले आ रही सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट ने रीलिज होने से पहले ही कमाई शुरू कर दी है। विभिन्न ट्रेड विश्लेषकों की माने तो कमाई के मामले में ट्यूबलाइट ने 175 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इसमें वह सब राइट्स शामिल हैं जो निर्माता-निर्देशक ने दिए हैं। इनमें म्यूजिक राइट्स और विदेशों के वितरण के अलावा ब्रॉन्ड असोसिएशन भी शामिल है। 

NH स्टूडियोज ने अखिल भारतीय नाट्य रूपांतरण वितरण अधिकार (all-India theatrical distribution rights) खरीदे हैं। खबर है कि इसके लिए कंपनी ने 100 करोड़ रुपये से अधिक की बोली लगाने के लिए भी गुरेज नहीं किया। सूत्रों के अनुसार, सोनी म्यूजिक ने भी 20 करोड़ रुपये में म्यूजिक राइट्स लेने के लिए पूरा जोर लगा दिया था, जबकि चीन की एक कंपनी ने अपने देश के लिए करीब 75 करोड़ रुपये में रीलिज राइट्स खरीदे हैं।

फ्रांस में रीलिज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म होगी

सलमान और उनकी अपकमिंग फिल्म 'ट्यूबलाइट' का क्रेज न सिर्फ देश में ही बल्कि विदेशों में देखते ही बन रहा है। सलमान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' को फ्रांस में 60 सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा, जो किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए फ्रांस में इतनी ज्यादा संख्या में रीलिज किए जाने का अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इसी के साथ 'ट्यूबलाइट' बॉलीवुड की फ्रांस में रीलिज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म होगी।

न्यूयॉर्क शहर में पर्यटकों के पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट टाइम्स स्क्वेयर में भी ट्यूबलाइट का एक पोस्टर लगाया गया है। इस तरह ओवरसीज मार्केट में फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा है। संभवतः बॉलीवुड की यह पहली फिल्म है जिसका पोस्टर टाइम्स स्क्वेयर पर लगाया गया है। 

10,000 सिनेमाघरों में होगी रीलिज

जानकारी के मुताबिक, 'ट्यूबलाइट' को देश-दुनिया के कुल 10 हजार सिनेमाघरों में रीलिज किया जाएगा। अब तक भारत की सबसे बड़ी फिल्म 'बाहुबली 2' को ही सबसे ज्यादा थिएटर में एक साथ रीलिज किया गया था। यह संख्या कुल 9000 सिनेमाघरों की थी, जिसमें भारत में 6,500 सिनेमाघरों में रीलिज किया गया था।

बिना किसी कट के सर्टिफाई हुई 'ट्यूबलाइट'

सलमान की 'ट्यूबलाइट' को UAE के फिल्म बोर्ड ने बिना किसी कट के पास कर दिया गया है। ब्रिटिश सेंसर बोर्ड ने फिल्म को 12A सर्टिफिकेट देकर पास किया है। वहीं, भारत में फिल्म को सिर्फ 1 कट के साथ रीलिज किया जा रहा है।

गौरतबल है कि कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म 'ट्यूबलाइट' दो भाइयों की कहानी पर आधारित है, जिसमें एक भाई भारतीय फौज में भर्ती हो जाता है, जो इंडो-चाइना वॉर में हिस्सा लेता है। दूसरा भाई इस वॉर में खो चुके अपने भाई की तलाश करता है। सलमान के अलावा फिल्म में सोहेल खान, दिवंगत अभिनेता ओमपुरी, चीन की अभिनेत्री जू जू सहित शाहरुख खान भी कैमियो रोल में नजर आएंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad