Advertisement

गलवान घाटी में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर अजय देवगन ने किया फिल्म बनाने का ऐलान

पिछले दिनों गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सेना के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों की...
गलवान घाटी में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर अजय देवगन ने किया फिल्म बनाने का ऐलान

पिछले दिनों गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सेना के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों की शहादत और पराक्रम पर अजय देवगन ने एक फिल्म बनाने का आधिकारिक ऐलान किया है। फिलहाल फिल्म के नाम और अन्य जानकारियों के बारे में कुछ नहीं बताया गया है।

बता दें कि 15 जून को चीन के सैनिकों और भारतीय सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। 40 से अधिक चीनी सैनिकों के भी हताहत होने की खबर आई थी हालांकि, इस घटना के 20 दिन गुजर जाने के बाद भी अब तक चीनी सरकार ने अपने सैनिकों के मारे जाने को लेकर किसी तरह का आंकड़ा पेश नहीं किया है, लेकिन चीन ने बाद में एक कमांडिंग अफसर के मारे जाने की बात को कुबूल किया था।

इस फिल्म का निर्माण अजय देवगन फिल्म्स और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग एलएलपी द्वारा साझा तौर पर किया जाएगा। क्या इस गलवान घाटी की ऐतिहासिक घटना पर आधारित फिल्म में खुद अजय देवगन भी अभिनय करेंगे और इस फिल्म में और कौन कौन से सितारे नजर आ सकते हैं? इसे लेकर भी फिलहाल कोई फैसला और ऐलान नहीं किया गया है।

अजय देवगन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि अभिनेता और फिल्ममेकर अजय देवगन हमेशा से ही लोगों की वीर गाथाओं को सबके सामने लाने की कोशिश करते हैं। इसी कड़ी में अजय देवगन ने 'एलओसी: करगिल', 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह', तान्हाजी, 'सिंघम' और 'रेड' जैसी फिल्मों में काम किया है और अब वे गलवान घाटी में चीनी सैनिकों का डटकर मुकाबला करने वाले 20 भारतीय सैनिकों की ताकत और शहादत की कहानी को लोगों के सामने लाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad