Advertisement
Home कला-संस्कृति राम मंदिर: निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा बोले, "दिसंबर 2023 तक होने लगेंगे रामलला के दर्शन"

राम मंदिर: निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा बोले, "दिसंबर 2023 तक होने लगेंगे रामलला के दर्शन"

आउटलुक टीम - SEP 13 , 2022
राम मंदिर: निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा बोले,
राम मंदिर: निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा बोले, "दिसंबर 2023 तक होने लगेंगे रामलला के दर्शन"
ANI
आउटलुक टीम

निर्माण समिति के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, अयोध्या के राम मंदिर परिसर में तीर्थ यात्रा सुविधा केंद्र और अन्य उपयोगिताओं के निर्माण पर काम शुरू हो गया है और राम लला के 'दर्शन' दिसंबर 2023 में खुलने की उम्मीद है।

निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा के कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान के अनुसार, "मंदिर का निर्माण कार्य योजना के अनुसार प्रगति कर रहा है और दिसंबर 2023 तक भक्तों को भगवान श्री राम की पूजा करने का अवसर मिलेगा।" 

उन्होंने कहा, "दिसंबर 2023 में भक्तों द्वारा श्री राम लला के दर्शन को ध्यान में रखते हुए, तीर्थ यात्रा सुविधा केंद्र, अन्य उपयोगिताओं और परिसर में बुनियादी सुविधाओं के लिए निर्माण कार्य शुरू हो गया है।"

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अधिकारियों ने बताया कि राम मंदिर के निर्माण पर 1,800 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने रविवार को अयोध्या में कहा कि सभी संबंधितों के लंबे विचार और सुझावों के बाद एक बैठक में ट्रस्ट के नियमों और उपनियमों को अंतिम रूप दिया गया।

उन्होंने कहा कि ट्रस्ट ने मंदिर परिसर में प्रमुख हिंदू संतों और रामायण काल के मुख्य पात्रों की मूर्तियों के लिए जगह बनाने का भी फैसला किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement