Advertisement

कान फिल्म फेस्टिवल में पाकिस्तानी फिल्म 'जॉयलैंड' का जलवा, जीता साइडबार जूरी अवार्ड

नवोदित सैम सादिक द्वारा लिखित और निर्देशित पाकिस्तानी फिल्म 'जॉयलैंड' ने शुक्रवार को 75वें कान्स फिल्म...
कान फिल्म फेस्टिवल में पाकिस्तानी फिल्म 'जॉयलैंड' का जलवा, जीता साइडबार जूरी अवार्ड

नवोदित सैम सादिक द्वारा लिखित और निर्देशित पाकिस्तानी फिल्म 'जॉयलैंड' ने शुक्रवार को 75वें कान्स फिल्म महोत्सव के अन सर्टेन रिगार्ड खंड में जूरी पुरस्कार जीता। बता दें कि यह उपमहाद्वीप की पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली फिल्म बन गई। 

"जॉयलैंड", पूरी तरह से एक लाहौरी परिवार पर आधारित फिल्म है जिसमें पितृसत्ता को दिखाया गया है। "जॉयलैंड" के लिए पुरस्कार अपेक्षाकृत छोटे पाकिस्तानी फिल्म उद्योग को एक "हिट" दे सकता है।

संयोग से, "जॉयलैंड" ने शुक्रवार को फिल्म निर्माता कैथरीन कोर्सिनी की अध्यक्षता में जूरी द्वारा सम्मानित प्रिक्स क्वीर पाम भी जीता। फिल्म में केंद्रीय पात्रों में से एक वास्तविक जीवन की ट्रांसवुमन अलीना खान द्वारा निभाई गई एक ट्रांसवुमन का किरदार है।

दूसरी तरफ, "मेट्रोनोम" के लिए रोमानियाई निर्देशक अलेक्जेंड्रे बेल्क को संयुक्त राष्ट्र निश्चित सम्मान सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला, जबकि सर्वश्रेष्ठ पटकथा पुरस्कार "मेडिटेरेनियन फीवर" के लिए इजरायल-फिलिस्तीनी निर्देशक महा हज को मिला।

लक्ज़मबर्ग की अभिनेत्री विक्की क्रिप्स ने ऑस्ट्रियाई फिल्म निर्माता मैरी क्रेउत्ज़र की "कोर्सेज" में अपने प्रदर्शन के लिए, नाथन लोटफी की "हरका" में फ्रांसीसी अभिनेता एडम बेसा की बारी के साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनय का पुरस्कार साझा किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad