Home » कला-संस्कृति » संगीत/नृत्य » मैथिली रंग में रंगा प्रेस क्लब

मैथिली रंग में रंगा प्रेस क्लब

DEC 05 , 2017

मैथिल पत्रकार समूह की ओर से मिथिला महोत्सव-3 का आयोजन प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, ‌दिल्‍ली के परिसर में किया गया। मैथिली भोजपुरी अकादमी के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों के बच्चों और लोक कलाकारों ने मैथिली गीत-संगीत, नृत्य की अद्भुत छटा बिखेरी।

‘अर बकरी खास खो, छोड़ खुटोला बाहर जो, जय-जय भैरवी असुर भयावनी...जैसे सरस मैथिली गीतों, झिझिया और अन्य लोकनृत्यों का शनिवार देर रात लोगों ने आनंद लिया। कार्यक्रम की शुरुआत भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा, विधायक संझीव झा, मैथिली भोजपुरी अकादमी के उपाध्यक्ष नीरज पाठक, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, एनडीएमसी के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक करण सिंह तंवर, लोकसभा टीवी के पूर्व सीईओ राजीव मिश्रा, वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी एससी झा, कांग्रेस प्रवक्ता प्रणब झा, मैथिल पत्रकार समूह के महासचिव संतोष ठाकुर, प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष गौतम लाहिरी ने दीप प्रज्वलित कर किया।

संचालन “एसिड वाली लड़की” क‌िताब की लेखिका और वरिष्ठ पत्रकार प्रतिभा ज्योति ने और निर्देशन एनएसडी के डाॅ. प्रकाश झा ने किया। सुधांशु त्रिवेदी ने इस मौके पर कहा कि मिथिला के कण-कण में इतिहास, सम्मान, पर्यटन है। लेकिन, वहां विकास की बयार बहना बाकी है। मिथिला के वर्तमान दशा पर एक मशहूर कविता सुनाते हुए ‌त्रिवेदी ने कहा कि मिथिला में वैभव आने से ही देश वैभवशाली बनेगा। मैथिल पत्रकार समूह के महासचिव संतोष ठाकुर ने बताया कि मिथिला, मैथिली के विकास के लिए पत्रकारों का यह संगठन लगातार काम कर रहा है। संगठन के प्रयास से ही जयनगर तक स्वतंत्रता सेनानी रेलगाड़ी को बढ़ाया गया और बीएसएनएल ने मैथिली में कॉल सेंटर शुरू किया। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.