Home कला-संस्कृति सामान्य दारा सिंह पर बनी कॉमिक बुक

दारा सिंह पर बनी कॉमिक बुक

आउटलुक टीम - FEB 04 , 2019
दारा सिंह पर बनी कॉमिक बुक
दारा सिंह पर बनी कॉमिक बुक
आउटलुक टीम

अभिनेता और दारा सिंह के बेटे बिंदू दारा सिंह ने, ‘एपिक जर्नी ऑफ द ग्रेट दारा सिंह’ नाम से एक कॉमिक बुक लॉन्च की है। यह कॉमिक बुक उनके पिता, पहलवान और अभिनेता के असल जीवन के सुपरहीरो के रूप में पेश करेगी।

असली हीरो

बिंदू ने कहा, पुस्तक मेरे पिता दारा सिंह को असल जीवन के सुपरहीरो के रूप में पेश करेगी जो एक विश्व कुश्ती चैंपियन और हर किसी के लिए प्रेरणा थे। उन्होंने कहा, इस किताब का उद्देश्य दुनिया के सामने रुस्तम-ए-हिंद के छिपे हुए पहलुओं को पेश करना है, जिसमें लोगों को रेसलिंग रिंग के अंदर दारा सिंह की आक्रामक और बाहर की दुनिया में अनुशासन और विनम्र व्यवहार जैसी चीजें जानने का मौका मिलेगा।

बैटमैन, सुपरमैन जैसे दारा सिंह

कॉमिक्स का उद्देश्य दारा सिंह के बारे में बताना है। बिंदू का कहना है कि जब बैटमैन, सुपरमैन, कैप्टन अमेरिका और वंडर वुमन जैसे सुपर हीरो हो सकते हैं तो हम लोगों को प्रेरणा देने वाले दारा सिंह क्यों नहीं हो सकते। इस कॉमिक बुक के लेखक का कहना है कि हमारी दुनिया को बेहतर जगह बनाने के लिए उनकी अद्वितीय शक्तियों का उपयोग कर हम प्रेरणा ले सकते हैं। कॉमिक बुक में ‘हाड़-मांस के एक असली व्यक्ति’ की कहानी है। जिन्होंने अटूट समर्पण और कड़ी मेहनत के माध्यम से खुद को ऊंचा उठाया और भारत का गौरव बढ़ाया।

एक मददगार की कहानी

दारा सिंह की कहानी वीरता और अखंडता के साथ चुनौतियों पर काबू पाने की कहानी है। यह कहानी उन लोगों को गलत साबित करती है जो जरूरतमंद लोगों की मदद को गलत समझते हैं। हैं। यह ऐसे ही मदद करने वाले दारा सिंह की कहानी है। यह इतनी प्रेरणादायक है कि नई पीढ़ी को उनके बारे में जान कर अच्छा लगेगा। दारा सिंह का साहस ही उनका जीवन था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से