Advertisement

उत्तराखंड के दिग्गज लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी की वापसी, लॉन्च किया नया होली गीत

बीमारी की जंग जीतने के बाद आखिरकार उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने लोकगायकी में...
उत्तराखंड के दिग्गज लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी की वापसी, लॉन्च किया नया होली गीत

बीमारी की जंग जीतने के बाद आखिरकार उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने लोकगायकी में वापसी की है।

मुख्यमंत्री आवास पर नरेंद्र सिंह नेगी का नया होली सांग 'होरी एेगे' लॉन्च किया गया। वीडियो सॉन्ग मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रिलीज किया। होली के अवसर पर यह गढ़वाली गीत उनके प्रशंसकों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है। विदित हो कि बीमारी से उबरकर नेगी दा ने एक बार मंच में प्रस्तुति दी थी, मगर गढ़वाली वीडियो सॉन्ग उन्होंने पहली बार जारी किया है। 

समारोह में उन्होंने कहा कि वह अस्वस्थता के चलते लंबे समय से लोकगायकी से दूर थे। यह गढ़वाली वीडियो सॉन्ग उन्होंने होली के खास मौके पर बनाया है। बीमारी के बाद यह लोकगीत लोगों को समर्पित करते हुए वह काफी ऊर्जावान महसूस कर रहे हैैं। उन्होंने यह गीत गाकर समारोह में रंग जमा दिया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह लोकगीत होली को खास बनाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र सिंह नेगी का लोकगायकी के प्रति समर्पण भाव अबली पीढ़ी का प्रेरणास्रोत है। उनके स्वस्थ होने के बाद से प्रदेशवासी उनकी आवाज सुनने की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे थे, जो आज पूरी हुई। इस अवसर पर कविलाश नेगी, डॉ. विनोद बछेती, सीएम सलाहकार डॉ. नवीन बलूनी, रमेश भट्ट उपस्थित रहे। 

नेगी का यू-ट्यूब चैनल लांच

लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी का यू-ट्यूब चैनल मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लॉन्च किया। चैनल में पहला लोकगीत 'होरी ऐगे' अपलोड किया गया।

यहां ये गीत देख-सुन सकते हैं-

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad