Advertisement

राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस में ऐसे मनाया दीवाली का त्योहार, देखें तस्वीरें

दीपों का त्योहार दिवाली का जश्न न सिर्फ भारत ही बल्कि अमेरिका में भी मनाया जा रहा है। अमेरिकी...
राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस में ऐसे मनाया दीवाली का त्योहार, देखें तस्वीरें

दीपों का त्योहार दिवाली का जश्न न सिर्फ भारत ही बल्कि अमेरिका में भी मनाया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दिवाली का जश्न व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में मनाया। इस दौरान यूएन में अमेरिका की रिप्रेजेंटेटिव निक्की हेली और एडमिनिस्ट्रेटर ऑफ सेंटर्स फॉर मेडिकेयर सीमा वर्मा समेत कई अधिकारी शामिल हुए।

दिवाली सेलिब्रेशन में चेयरमैन ऑफ द यूएस फेडरल कम्युनिकेशन्स कमीशन अजीत पई और प्रिंसिपल डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी राज शाह भी शरीक हुए। इस खास मौके पर ट्रम्प ने कहा, दिवाली हिंदू धर्म का सबसे अहम त्योहार है। इस मौके पर मैं लोगों की सुख-शांति की कामना करता हूं।

बता दें कि ट्रम्प की बेटी इवान्का भी इस प्रोग्राम में शामिल हुईं। पिछले साल प्रेसिडेंशियल इलेक्शन के दौरान इवान्का ने वर्जीनिया और फ्लोरिडा के मंदिरों में दिवाली मनाई थी। पिछले साल ट्रंप ने न्यू जर्सी में इंडियन-अमेरिकन कम्युनिटी के एक प्रोग्राम में दीया जलाया था।

व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में ट्रंप ने ऐसे मनाई दिवाली-

व्हाइट हाउस में दीपावली मनाते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

इस मौके पर ट्रंप सरकार के हिंदू प्रतिनिधि भी शामिल हुए...

दीपावली के मौके पर दीपजलाकर व्हाइट हाउस को रौशन करते अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप...

इस खास मौके पर  दिवाली की शुभकामनाएं देते अमेरिकी राष्ट्रपति..... 

दीपावली कार्यक्रम में ट्रेडिशनल ड्रेसेज में नजर आए ट्रंप सरकार के कई हिंदू प्रतिनिधी...

क्या बोले ट्रम्प?

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने अपने फेसबुक वॉल पर लिखा, हमने दिवाली सेलिब्रेट की। खासतौर पर भारत के लोगों को याद किया। भारत में हिंदू धर्म के मानने वाले रहते हैं और वे लोग ही अपने देश को दुनिया की सबसे बड़ा लोकतंत्र बनाते हैं। मेरा पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक खास रिश्ता है।

ट्रंप ने कहा, दिवाली हिंदू धर्म का सबसे अहम त्योहार है। इस मौके पर मैं लोगों की सुख-शांति का कामना करता हूं। दुनियाभर में एक अरब से ज्यादा हिंदू हैं। 20 लाख से ज्यादा हिंदू अमेरिका में रहते हैं। उन्होंने कहा, हमारे एडमिनिस्ट्रेशन में भारतीय मूल के कई अफसरों और नेताओं का होना सम्मान की बात है। भारतीय मूल के अमेरिकियों का साइंस, आर्ट, मेडिसिन, बिजनेस और एजुकेशन में बड़ा योगदान है। आर्म्ड फोर्सेस में तैनात भारतीयों के बहादुरी दिखाने लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं।

मंगलवार को कनाडा में भी पीएम ने मनाई दिवाली

इससे पहले कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को इंडियन कम्युनिटी के साथ दिवाली सेलिब्रेट की। इस दौरान उन्होंने शेरवानी पहनी हुई थी। ट्रूडो ने यहां रहने वाले सभी भारतीयों को इस त्योहार की शुभकानाएं दीं। इस मौके पर इंडियन हाई कमिश्नर विकास स्वरूप भी मौजूद थे। ट्रूडो ने इस प्रोग्राम में दीया जलाते हुए का अपना एक फोटो भी पोस्ट किया। उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा- दिवाली मुबारक! हम आज ओटावा में सेलिब्रेट कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad