Advertisement

यूपी: पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, गुरुग्राम अस्पताल के आईसीयू में किया गया शिफ्ट

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत...
यूपी: पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, गुरुग्राम अस्पताल के आईसीयू में किया गया शिफ्ट

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बात कर उनके पिता मुलायम सिंह यादव का हालचाल जाना।
सूत्रों ने कहा कि मोदी ने अखिलेश यादव को आश्वासन दिया कि वह हर संभव मदद और सहायता देने के लिए वहां मौजूद हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आदित्यनाथ ने अस्पताल में डॉक्टरों को भी बुलाया और उन्हें एसपी सरंक्षक को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करने के लिए कहा।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्वीट में कहा, "उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खराब स्वास्थ्य के बारे में जानकारी मिली। मैं भगवान राम से उनके शीघ्र स्वस्थ होने और लंबी उम्र की प्रार्थना करता हूं।"

एक और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी 82 वर्षीय नेता के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।
एसपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "आदरणीय नेताजी (मुलायम सिंह यादव) आईसीयू में भर्ती हैं। उनकी हालत स्थिर है। आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल न आएं। नेताजी के स्वास्थ्य की जानकारी समय-समय पर दी जाएगी।"

पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सपा संरक्षक के परिवार के सदस्य उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए गुरुग्राम पहुंच रहे हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि उनके भाई शिवपाल सिंह यादव वहां मौजूद हैं, जबकि अखिलेश यादव भी अस्पताल पहुंचे.

उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को गुरुग्राम नहीं जाने की सलाह दी गई है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, अनुभवी नेता का इलाज ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ नितिन सूद और डॉ सुशील कटारिया की देखरेख में चल रहा है।

सूत्रों ने बताया कि मुलायम सिंह यादव का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज चल रहा है। सपा नेता को जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अखिलेश यादव से मुलाकात की और उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

सिंह ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, "उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खराब स्वास्थ्य की जानकारी मिलने पर, मैंने उनके बेटे अखिलेश यादव से फोन पर बात की और उनका कुशलक्षेम पूछा। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह जल्दी ठीक हो जाएं।"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, "मुलायम सिंह जी के बीमार होने की खबर मिली। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "हम सभी मुलायम सिंह यादव की बिगड़ती सेहत को लेकर चिंतित हैं और उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।"

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत सिंह चौधरी ने ट्विटर पर लिखा, "आशा है कि श्री मुलायम सिंह जी जल्द स्वस्थ होंगे।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad