Advertisement

श्रीलंका: राष्ट्रपति आवास में घुसे प्रदर्शनकारियों का दावा, राजपक्षे के घर के अंदर मिले लाखों रुपये, पढ़िए पूरी खबर

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर धावा...
श्रीलंका: राष्ट्रपति आवास में घुसे प्रदर्शनकारियों का दावा, राजपक्षे के घर के अंदर मिले लाखों रुपये, पढ़िए पूरी खबर

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर धावा बोलकर उनकी हवेली के अंदर से लाखों रुपये बरामद करने का दावा किया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें प्रदर्शनकारियों को बरामद किए गए नोटों की गिनती करते हुए दिखाया गया है। डेली मिरर अखबार ने बताया कि बरामद धन को सुरक्षा इकाइयों को सौंप दिया गया था।

दैनिक की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने सूचित किया है कि वे प्रासंगिक तथ्यों की जांच के बाद जमीनी स्थिति की घोषणा करने के लिए कदम उठाएंगे।

बता दें कि सैकड़ों सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी बैरिकेड्स तोड़ने के बाद शनिवार को मध्य कोलंबो के उच्च सुरक्षा वाले किले क्षेत्र में राजपक्षे के आवास में घुस गए, क्योंकि उन्होंने हालिया स्मृति में द्वीप राष्ट्र के सबसे खराब आर्थिक संकट पर उनके इस्तीफे की मांग की। 

प्रदर्शनकारियों का एक और समूह प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में घुस गया और उसमें आग लगा दी। राष्ट्रपति का ठिकाना अभी भी ज्ञात नहीं है। प्रदर्शनकारियों के शहर में घुसने के बाद से उनका एकमात्र संचार संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अबेवर्धना के साथ हुआ, जिन्होंने शनिवार देर रात घोषणा की कि राष्ट्रपति बुधवार को इस्तीफा दे देंगे।

राष्ट्रपति राजपक्षे ने अध्यक्ष को इस्तीफा देने के इस फैसले के बारे में सूचित किया जब अभयवर्धने ने शनिवार शाम को नेताओं की सर्वदलीय बैठक के बाद इस्तीफा मांगने के लिए उन्हें पत्र लिखा। राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री दोनों की अनुपस्थिति में अध्यक्ष कार्यवाहक राष्ट्रपति बन जाएगा। बाद में, नए राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए सांसदों के बीच चुनाव होना चाहिए।  प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने भी इस्तीफे की पेशकश की है।

मई में, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के बड़े भाई और प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे को सरकार विरोधी बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के कारण पद छोड़ना पड़ा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement