Advertisement

‘हाफिज सईद साहब के खिलाफ देश में कोई केस नहीं’: पाकिस्तानी पीएम

मुंबई हमले का मास्टर माइंड और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने हाफिज साहब...
‘हाफिज सईद साहब के खिलाफ देश में कोई केस नहीं’: पाकिस्तानी पीएम

मुंबई हमले का मास्टर माइंड और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने हाफिज साहब कहते हुए उसके खिलाफ किसी तरह का कोई केस होने से इनकार किया है। पाक पीएम ने अपने इंटरव्यू में आतंकवादी हाफिज सईद को 'साहब' कहकर संबोधित किया।

पाकिस्तानी पीएम शाहिद खाकान अब्बासी ने पाकिस्तान के जियो टेलीविज़न चैनल पर दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि हाफिज के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है क्योंकि उसके खिलाफ कोई केस नहीं है। अब्बासी ने कहा कि कार्रवाई किसी व्यक्ति के खिलाफ तभी हो सकती है जब उसके खिलाफ कोई केस दर्ज हो।

 

गौरतलब है कि हाफिज सईद के ऊपर लगी नजरबंदी हाल में ही लाहौर हाईकोर्ट के आदेश के बाद पाकिस्तान सरकार को हटाना पड़ा था। 

पाकिस्तानी विदेश मंत्री की तरफ से भड़काऊ बयान देने के बावजूद अब्बासी ने कहा कि वह ऐसा नहीं मानते है कि भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की कोई संभावना है। उन्होंने कहा कि हमने यह हमेशा कहा है कि भारत के साथ बातचीत के दरवाजे खुले हुए हैं।

वहीं, इंटरव्यू के दौरान अमेरिका और पाकिस्तान के संबंधों में आई गिरावट पर बोलते हुए अब्बासी ने कहा कि नए साल के मौके पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से पाकिस्तान को झूठा बताने और बेवकूफ बनाकर पैसा लेने के आरोप के बावजूद अमेरिकी सेना के साथ उनकी बातचीत जारी है। हालांकि, अंत में अब्बासी ने चेताते हुए कहा कि कोई ऐसा न करे जिससे पाकिस्तान की संप्रभुता को खतरा पैदा हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement