Advertisement

इजरायली हवाई हमले में मारा गया खालिद मंसूर, गाजा पट्टी का था दूसरा टॉप इस्लामिक जिहाद कमांडर

फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूह ने कहा कि शनिवार देर रात एक इजरायली हवाई हमले में दक्षिणी...
इजरायली हवाई हमले में मारा गया खालिद मंसूर, गाजा पट्टी का था दूसरा टॉप इस्लामिक जिहाद कमांडर

फिलीस्तीनी इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूह ने कहा कि शनिवार देर रात एक इजरायली हवाई हमले में दक्षिणी गाजा पट्टी के लिए उसके शीर्ष कमांडर की मौत हो गई, जिसके एक दिन बाद इजरायल ने उत्तरी गाजा के लिए ईरानी समर्थित समूह के कमांडर को मार गिराया।

इस्लामिक जिहाद के अल-कुदा ब्रिगेड ने रविवार को पुष्टि की कि दक्षिणी गाजा शहर राफा में हवाई हमले में कमांडर खालिद मंसूर, और दो साथी आतंकवादी मारे गए थे।

इसने कहा कि राफा में कई घरों को समतल करने वाले हवाई हमले में एक बच्चे और तीन महिलाओं सहित पांच अन्य नागरिक भी मारे गए। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार देर रात कहा कि तटीय पट्टी में अब तक छह बच्चों सहित 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

संख्या में वे सभी शामिल होने की संभावना नहीं है जो राफा हवाई हमले में मारे गए थे क्योंकि नागरिक सुरक्षा प्रतिक्रियाकर्ता अभी भी मलबे के नीचे शवों और बचे लोगों की तलाश कर रहे थे। अभी के लिए, इस्लामिक जिहाद में दो सर्वोच्च रैंकिंग कमांडर और कई अन्य आतंकवादी मारे गए हैं। इज़राइल का अनुमान है कि उसके हवाई हमलों में लगभग 15 आतंकवादी मारे गए हैं।

इस्लामिक जिहाद के आतंकवादियों ने इजरायल की ओर रॉकेट दागना जारी रखा और इजरायली सेना ने गाजा पर हवाई हमले जारी रखा। हालांकि रविवार के शुरुआती घंटों में आदान-प्रदान की तीव्रता कम हो गई थी।

लड़ाई की शुरुआत शुक्रवार को हमलों की एक लहर में इजरायल के एक वरिष्ठ इस्लामिक जिहाद कमांडर की हत्या के साथ हुई, जिसे इजरायल ने कहा कि एक आसन्न हमले को रोकने के लिए थे। गाजा पर शासन करने वाला बड़ा उग्रवादी समूह हमास अपनी प्रतिक्रिया को सीमित रखते हुए अभी के लिए संघर्ष के किनारे पर बना हुआ है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad