Advertisement

सर्वदलीय सरकार बनने के बाद इस्तीफा देंगे श्रीलंका के सभी कैबिनेट मंत्री, पीएमओ ने दी जानकारी

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री द्वारा...
सर्वदलीय सरकार बनने के बाद इस्तीफा देंगे श्रीलंका के सभी कैबिनेट मंत्री, पीएमओ ने दी जानकारी

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री द्वारा अभूतपूर्व इस्तीफे की पेशकश के बाद कहा कि सर्वदलीय अंतरिम सरकार के गठन पर सहमति बनने के बाद श्रीलंका का पूरा मंत्रिमंडल सोमवार को इस्तीफा देने पर सहमत हो गया। 

देश के सबसे खराब आर्थिक संकट से निपटने के लिए नेताओं के घरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए और हजारों गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने नेताओं के घरों पर धावा बोल दिया।

राष्ट्रपति राजपक्षे ने शनिवार को घोषणा की कि वह इस्तीफा देंगे। प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने यह भी कहा कि नई सरकार बनने के बाद वह पद छोड़ देंगे।

राष्ट्रपति राजपक्षे और प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के इस्तीफे पर सहमत होने के बाद विपक्षी दलों ने रविवार को बातचीत की और सर्वदलीय अंतरिम सरकार बनाने का फैसला किया।

प्रधान मंत्री कार्यालय ने कहा, "चर्चा में भाग लेने वाले सभी मंत्रियों की राय थी कि जैसे ही सर्वदलीय सरकार बनाने का समझौता होता है, वे उस सरकार को अपनी जिम्मेदारी सौंपने के लिए तैयार हैं।" यह सोमवार को कैबिनेट मंत्रियों के साथ हुई चर्चा के बाद था। पार्टी सूत्रों ने कहा कि सर्वदलीय सरकार के मुद्दे पर सोमवार को संसद अध्यक्ष के साथ चर्चा की जाएगी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement