Advertisement

15 साल के युवक ने प्राइवेट पार्ट में फंसा लिया USB केबल, एक्सपेरीमेंट की वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

एक्सपेरीमेंट करना अच्छी बात है, लेकिन कई बार एक्सपेरीमेंट किसी के लिए भी जानलेवा साबित हो सकते हैं।...
15 साल के युवक ने प्राइवेट पार्ट में फंसा लिया USB केबल, एक्सपेरीमेंट की वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

एक्सपेरीमेंट करना अच्छी बात है, लेकिन कई बार एक्सपेरीमेंट किसी के लिए भी जानलेवा साबित हो सकते हैं। जैसे लंदन में 15 साल के एक बच्चे ने एक्सपेरीमेंट के चक्कर में अपने ही गुप्तांग में यूएसबी केबल फंसा लिया। जिसे निकालने के लिए डॉक्टर्स को सर्जरी का सहारा लेना पड़ा। हालांकि, बच्चे का सफल ऑपरेशन कर केबल को बाहर निकाल लिया गया है। डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चा अपने गुप्तांग की लंबाई मापने के लिए यूएसबी केबल का उपयोग कर रहा था।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार जब बच्चे ने गांठ लगा केबल अपने प्राइवेट पार्ट में डाला तो वह यूएसबी के दोनों सिरे प्राइवेट पार्ट के अंदर चले गए और वह फंस गया। बच्चे ने उसे निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन ज्यादा प्रयासों को कारण उसे पेशाब के रास्ते से बहुत ज्यादा खून आने लगा। ये सब देखकर परिजन डर गए और उसे तुरंत अस्पताल में जाया गया।

यूरोलॉजी केस रिपोर्ट के अनुसार यूएसबी केबल गुप्तांग में इस कदर फंस गया था कि डॉक्टर्स उसे स्पेशल टूल की मदद से भी नहीं निकाल पा रहे थे। बच्चे की बिगड़ती हालत देख उसे इलाज के लिए तुरंत यूनिवर्सिटी कॉलेज हॉस्पिटल, लंदन ट्रांसफर किया गया।

एक्स-रे रिपोर्ट में यूएसबी केबल के साइज और पोजिशन के बारे में डॉक्टर्स को पता लगा। इसके बाद बच्चे को फौरन सर्जरी के लिए भेजा गया। सर्जन ने चीरा लगाकर पहले केबल की गांठ को बाहर निकाला। इसके बाद यूएसबी के बाकी हिस्से को बाहर निकालने में सफल हुए।

सर्जरी के दौरान बच्चे को किसी प्रकार के कॉम्प्लीकेशन्स नहीं हुए। रिकवरी के बाद बच्चे को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। सर्जरी के दो सप्ताह बाद फॉलो-अप स्कैन में डॉक्टर्स ने बताया कि बच्चे को कोई स्थायी नुकसान नहीं हुआ। हालाकि आने वाले दिनों में फिर से जांच करनी पड़ सकती है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad