Home दुनिया अंतरराष्ट्रीय इंडोनेशिया विमान हादसा: मानव अवशेष और मलबा मिला, 62 यात्री थे सवार

इंडोनेशिया विमान हादसा: मानव अवशेष और मलबा मिला, 62 यात्री थे सवार

आउटलुक टीम - JAN 10 , 2021
इंडोनेशिया विमान हादसा: मानव अवशेष और मलबा मिला, 62 यात्री थे सवार
इंडोनेशिया विमान हादसा: मानव अवशेष और मलबा मिला
आउटलुक टीम

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हुए बोईंग 737-500 की तलाश में लगे राहत एवं बचाव दल के सदस्यों को जावा के समुद्र से रविवार सुबह मानव अवशेष, फटे कपड़े एवं धातु के कुछ टुकड़े मिले हैं।  विमान में 62 लोग सवार थे।

परिवहन मंत्री बी के सुमादी ने संवादाताओं से कहा कि दुर्घटनास्थल का अनुमान लगने के बाद अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया है।

राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी ने बयान जारी करके कहा कि खोज एचं बचाव दल ने लांकांग और लाकी द्वीपों के बीच ये वस्तुएं बरामद की हैं।

इससे पहले अधिकारियों का कहना था कि श्रीविजया एयर बोइंग 737 से, जकार्ता से वेस्ट कलिमनतन प्रांत के रास्ते में संपर्क टूट गया और विमान लापता हो गया। ये विमान एक मिनट से भी कम समय में 10 हज़ार फुट नीचे आया। परिवहन मंत्रालय का कहना है कि विमान का पता लगाने के लिए राहत और बचाव दलों को सक्रिय किया गया। अधिकारियों का कहना था कि लापता हुए विमान से आख़िरी संपर्क स्थानीय समयानुसार दोपहर 2.40 मिनट पर हुआ था। श्रीविजया एयर का कहना है कि वो इस उड़ान के बारे में और ज्यादा जानकारी जुटा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्हें कम से कम एक धमाके की आवाज़ सुनाई दी। उन्होंने हादसा होते हुए देखा। उन्होंने बताया, ''विमान बिजली की तरह समुद्र में गिरा और पानी में धमाका हो गया।

बता दें कि अक्टूबर 2018 में भी इंडोनेशियाई लायन एयर की एक फ्लाइट समुद्र में क्रैश हो गई थी। जिसमें विमान में शामिल 189 लोगों की मौत हो गई थी। यह विमान भी राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के 12 मिनट बाद समुद्र में दुर्घटना का शिकार हुआ था।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से