Advertisement

यूपी: बेटी ने लगाया भाजपा विधायक पिता के अपहरण का आरोप; पुलिस ने कहा घर पर हैं सुरक्षित

उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक विनय शाक्य की बेटी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनके चाचा और दादी उनके पिता...
यूपी: बेटी ने लगाया भाजपा विधायक पिता के अपहरण का आरोप; पुलिस ने कहा घर पर हैं सुरक्षित

उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक विनय शाक्य की बेटी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनके चाचा और दादी उनके पिता को औरैया से लखनऊ ले गए जिसके बाद वे लापता हो गए, हालांकि पुलिस ने कहा कि विधायक इटावा में अपने घर पर सुरक्षित हैं।


यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद शाक्य के भी पार्टी के तीन अन्य विधायकों की तरह समाजवादी पार्टी में शामिल होने की खबरों के बीच, बिधूना विधायक की बेटी रिया ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनके चाचा देवेश शाक्य और दादी द्वारा उन्हें लखनऊ ले जाने के बाद उनके पिता का पता नहीं चला है।

रिया ने एक वायरल वीडियो पर उत्तर प्रदेश सरकार से अपने पिता का पता लगाने की मांग की। रिया के दावे के बीच, औरैया के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने कहा कि भाजपा विधायक इटावा में शांति कॉलोनी में अपने आवास पर अपनी मां के साथ “अच्छी तरह से और वर्तमान में सुरक्षित” हैं।

वर्मा ने पीटीआई को बताया, “अपहरण का आरोप निराधार और असत्य है। मामला पारिवारिक विवाद का है। मैंने खुद विधायक से वीडियो कॉल पर बात की है। एक डिप्टी एसपी स्तर का अधिकारी भी वहां मौजूद है।"

वीडियो में, रिया को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 2018 में ब्रेन स्ट्रोक से पीड़ित होने के बाद उसके पिता स्पष्ट रूप से बात नहीं कर सकते हैं और उसे ले जाने के बाद उसका ठिकाना या स्थिति ज्ञात नहीं है।

उन्होंने कहा, "1 मई, 2018 को मेरे पिता को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था और उन्हें लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। वह स्पष्ट रूप से बात नहीं कर सकते हैं और ऑपरेशन के बाद उनकी हालत अच्छी नहीं है।"

उन्होंने कहा, "चुनाव नजदीक होने के कारण हम इलाके में भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। मैं सरकार से मांग करता हूं कि मेरे पिता का पता लगाया जाए और हमारे परिवार के सदस्यों को उनसे मिलने का मौका दिया जाए।"

रिया के अपने पिता के बारे में कथित वीडियो के बारे में पूछे जाने पर, लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने पहले पीटीआई को बताया कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

ऐसी खबरें थीं कि यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के सरकार छोड़ने के बाद विनय शाक्य भी तीन अन्य विधायकों - भगवती सागर, रोशन लाल वर्मा और ब्रजेश प्रजापति के साथ सपा में शामिल होने जा रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement