Advertisement

यूपी में पुलिसवाले ही निकले लुटेरे, लूटे 35 लाख के सोने-चांदी और नकदी

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में डकैती का मामला सामने आया है। जिसमें गुरुवार को तीन पुलिस कर्मियों...
यूपी में पुलिसवाले ही निकले लुटेरे, लूटे 35 लाख के सोने-चांदी और नकदी

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में डकैती का मामला सामने आया है। जिसमें गुरुवार को तीन पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार किया गया और नौ को निलंबित कर दिया गया है।

गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों से 19 लाख रुपये नकद, लगभग 12 लाख रुपये का सोना, 4 लाख रुपये की चांदी और वारदात को अंजाम देने वाली कार बरामद की है।

पुलिस ने कहा कि गोरखपुर के पाडली गंज इलाके से तीन पुलिसकर्मियों सहित छह लोगों को एक ज्वैलर और एक अन्य ज्वैलर के कर्मचारी को लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

आरोपियों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम
दरअसल पीड़ित दीपक शर्मा और राजू वर्मा बीते बुधवार सुबह बस से गोखपुर आए और लखनऊ के लिए दूसरी बस पकड़ ली। पुलिस ने बताया कि इसी दौरान छह संदिग्ध बस में चड़े औऱ दोनों पीड़ितों को नीचे उतरने को कहा। इसके बाद उन्होंने दीपक और राजू से नकदी, सोना और चांदी से भरे बैग छीन लिया। इतना ही नहीं इसके अलावा बदमाशों ने पीड़ितों की पिटाई की और वहां से रफूचक्कर हो गए।

सीसीटीवी फुटेज से की गई आरोपियों की पहचान
सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्धों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में उपनिरीक्षक धर्मेंद्र यादव, कांस्टेबल महेंद्र यादव और संतोष यादव शामिल हैं।

तीनों को निलंबित कर दिया गया है और उनके निष्कासन की प्रक्रिया चल रही है। बस्ती के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि ड्यूटी में नहीं आने की वजह से नौ अन्य को भी निलंबित कर दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement