Advertisement

यूपी सरकार का फैसला- छेड़खानी और रेप करने वाले अपराधियों का चौराहोंं पर लगेगा पोस्टर

महिलाओं के खिलाफ अपराध के दोषी और यौन-अपराध के मामलों में आदतन अपराधी अब उत्तर प्रदेश में सड़क...
यूपी सरकार का फैसला- छेड़खानी और रेप करने वाले अपराधियों का चौराहोंं पर लगेगा पोस्टर

महिलाओं के खिलाफ अपराध के दोषी और यौन-अपराध के मामलों में आदतन अपराधी अब उत्तर प्रदेश में सड़क क्रॉसिंग पर अपने पोस्टर पाएंगे।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को महिलाओं के खिलाफ अपराध की जाँच के लिए 'ऑपरेशन दुराचारी' शुरू करने का निर्देश दिया है।

प्रवक्ता ने कहा, "मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि महिला पुलिसकर्मियों को ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा जाना चाहिए और उनकी तस्वीरों को नाम और उन्हें शर्मिंदा करने के लिए क्रॉसिंग पर चिपकाया जाना चाहिए।"

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि कौन लोग हैं जो समाज में माहौल को खराब कर रहे हैं और महिलाओं के खिलाफ अपराध में लिप्त हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यदि महिलाओं के खिलाफ अपराध से संबंधित कोई भी घटना होती है, तो बीट प्रभारी, चौकी प्रभारी, थाना प्रभारी और सर्कल अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी आदेश दिया कि एंटी-रोमियो स्क्वॉड को और अधिक सक्रिय और मजबूत किया जाना चाहिए ताकि महिलाओं के खिलाफ अपराध की जांच करने की रणनीति तेजी से प्रभावी हो।

यह याद किया जा सकता है कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने राष्ट्रीय लॉकडाउन की घोषणा से ठीक पहले लखनऊ में क्रॉसिंग पर एंटी सीएए प्रदर्शनकारियों की तस्वीरें चिपका दी थीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement