Advertisement

अब आसमान में भी चलेगा व्हॉट्स ऐप

अगले कुछ महीनों में केंद्र सरकार हवा में उड़ने वाले यात्रियों यानी हवाई जहाज में ईमेल और व्हॉट्स ऐप देखने की आजादी देना शुरू करने वाली है। सब कुछ ठीक रहा तो इसी साल के अगस्त अंत तक हवाई जहाज में इन फ्लाइट इंटरनेट सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी।
अब आसमान में भी चलेगा व्हॉट्स ऐप

एक अंग्रेजी दैनिक की खबर के अनुसार अगस्त अंत तक सरकार इन फ्लाइट इंटरनेट सुविधा दे सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सिविल एविएशन इस मसले पर टेलिकम्यूनिकेशन विभाग की मंजूरी का इंतजार कर रहा है। अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भारत में अपना वाईफाई बंद कर देती हैं क्योंकि यहां पर सुरक्षा कारणों की वजह से इन फ्लाइट इंटरनेट पर प्रतिबंध है।

फिलहाल भारत के ऊपर से गुजरने वाले किसी भी एयरक्राफ्ट को वाईफाई चलाने की अनुमति नहीं है। यह निर्णय तब लिया गया था जब भारतीय एयरलाइनंस का प्लेन दिल्ली से काठमांडू जाते वक्त सन 1999 में हाईजैक कर लिया गया था। इतने सालों के बाद सिविल एविएशन मंत्रालय अब वाईफाई परमिशन देने का इच्छुक है। बीते मार्च में एयर इंडिया ने कहा था कि वह जुलाई से एयरक्राफ्ट में वाईफाई सुविधा इंट्रेड्यूस करना चाहते हैं ताकि यात्री फ्लाइट में भी ईमेल देख सकें। फिलहाल एयर फ्रांस, लुफ्थांसा, ब्रिटिश एयरवेज, सिंगापुर एयरलाइंस जैसी नामी एयरलाइंस के साथ करीब 70 अंतरराष्ट्रीय एयलाइंस इन फ्लाइट इंटरनेट सुविधा देती हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad